23 मार्च : आज का पंचाग और राशिफ़ल

0

दैनिक पंचांग

पंचांग-दि. 23 मार्च 2020

विक्रम संवत 2076

शालिवाहन शक – 1941

संवत्सर – विकारी

अयन – उत्तरायण

ऋतु – वसंत

मास – चैत्र/फाल्गुन (गुजरात)

पक्ष – कृष्ण

तिथी – चतुर्दशी (12:29 तक, बाद मे कृष्ण अमावस्या)

वार – सोमवार

नक्षत्र – पूर्वा भाद्रपदा (25:21 तक, बाद मे उत्तरा भाद्रपदा )

योग – शुभ (13:52 तक बादमें शुक्ल )

करण – शकुनी (12:29 तक बाद मे नाग )

चंद्र राशी – कुंभ ( 18:37 तक, बाद मे मीन )

सूर्य राशी – मीन

गुरू राशी – धनु

राहु काल – 07.30 से 09.00 तक.

विशेष

इस दिन भगवान कार्तिकस्वामी का दर्शन एवं पुजन करे. शीव कवच तथा चंन्द्र कवच स्तोत्रका पठण करे और” औम सोमाय नमः” इस मंत्रका कम से कम 108 बार जप करे.

|| दधिशंखतुषाराभं क्षीरोदार्णवसंभवम् |

नमामि शशिनं सोमं शम्भोर्मुकुटभुषणम् ||

इस मन्त्र का कम से कम 11 बार जप करें.

पाणीमे दुध डालकर स्नान करे.सत्पात्री व्यक्तिको सफेद वस्त्र एवं चावल दान करे. घरसे बाहर निकलते समय दुध पीकर बाहर निकलने पर ग्रहोकी अनुकूलता रहेगी.

**आज के दिन ऑवला एवं ऑवले के पदार्थ न खावे.

**आज के दिन शुभ्र वस्त्र धारण करे.

विषेश मुहुर्त –>>

लाभ मुहूर्त– दोपहर 03.00 से 04.30 तक.

अमृत मुहूर्त– दोपहर 04.30 से श्याम 06.00 तक

💢 दिन विषेश 💢

आज अशुभ दिन है।

🔆आज का राशिफल🔆

💥 मेष💥

कारोबार में कई अटके हुए काम पूरे होने की स्थिति बनेगी। किसी नए व्यक्ति से बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए साझेदारी होगी। मित्रों की सहायता से कई दिनों से लंबित कार्य बन जाएगा।

💥वृषभ💥

अटका हुआ कोई सरकारी कार्य पूर्ण होने की संभावना है। अविवाहितों के विवाह के मार्ग में आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी। विवाहितों के जीवन में आनंद और खुशियों में वृद्धि होगी।

💥मिथुन💥

धन के आगमन से मन में प्रसन्न्ता रहेगी। आईटी और मार्केटिंग फील्ड से जुड़े लोग अपने लक्ष्य को पा लेंगे। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। लव लाइफ में उतार-चढ़ाव के बाद भी प्रेम बना रहेगा।

💥कर्क💥

आपको निजी जीवन और परिवार में संतुलन बनाना होगा। नया कार्य प्रारंभ करना चाहते हैं तो सप्ताह में समय उत्तम है। नौकरीपेशा लोगों को मानसिक दबाव महसूस होगा, कोई बड़ा कार्य पूर्ण होने को है।

💥सिंह💥

नौकरीपेशा लोगों को तरक्की के अवसर मिलेंगे। आपकी कार्यकुशलता और अच्छी वाणी सम्मान दिलाएगी। राजनीति और सरकारी कार्यों में सफल होंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से सप्ताह ज्यादा ठीक नहीं है।

💥कन्या💥

खासकर प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। निवेश और बैंकिंग कार्यों से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है। लाभ की स्थिति बनेगी। स्वास्थ्य में पहले से अधिक सुधार आएगा। कोई पुराना मित्र मिलेगा।

💥तुला💥

आपके वैभव और प्रसिद्धि में वृद्धि होगी। आत्मबल को बनाए रखें। लेखन तथा पत्रकारिता से जुड़े लोगों को तरक्की कोई सम्मान मिलेगा। अविवाहित युवक-युवतियों के मांगलिक कार्य में आ रही बाधाएं समाप्त होंगी।

💥वृश्चिक💥

विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करने की जरूरत होगी। मार्केटिंग फील्ड से जुड़े जातकों को सफलता, वेतनवृद्धि मिलने वाली है। इस राशि के जातकों को सेहत का ध्यान रखना है। धूल, धुएं आदि से बचें।

💥धनु💥

धन के निवेश संबंधी कार्यों में अच्छी तरह सोच-विचार करने के बाद ही निर्णय लें। इस सप्ताह शारीरिक और मानसिक रूप से थोड़ा शिथिम महसूस करेंगे। कोई बड़ी योजना इस सप्ताह भी साकार नहीं होगी।

💥मकर💥

कार्य की अधिकता से मन में चिड़चिड़ापन आ सकता है। बेहतर होगा कि एक समय में किसी एक ही बड़ी योजना पर काम करें। निजी जीवन बेहतर रहेगा। जीवनसाथी के साथ होने से मानसिक शांति महसूस करेंगे।

💥कुंभ💥

कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने वाली है, लेकिन उसे ठीक ढंग से संभालने के लिए आपको अधिक एफर्ट लगाना हों तो आईटी, बैंकिंग, मेडिकल फील्ड से जुड़े यंग प्रोफेशनल्स के लिए वक्त बेहतर है।

💥मीन💥

यश और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपके पास एक नए जॉब का प्रस्ताव आ सकता है, जिसको आगे बढ़ाने में आप सफल रहेंगे। अपने प्रेम संबंधों को वक्त नहीं देंगे तो उनमें दूरी आ सकती है। दांपत्य जीवन में भी जीवनसाथी को वक्त देना जरूरी होगा।