26 मई : आज का पंचाग और राशिफ़ल

0

दैनिक पंचांग

पंचांग-दि. 26 मई 2020

विक्रम संवत – 2077

शालिवाहन शक – 1942

संवत्सर – शार्वरी

अयन – उत्तरायण

ऋतु – ग्रीष्म

मास – जेष्ठ

पक्ष – शुक्ल

तिथी – चतुर्थी (25:09 तक बादमें पंचमी )

वार – मंगलवार

नक्षत्र – आर्द्रा (07:02 तक बादमें पुनर्वसु )

योग – गंड (27:53 तक बादमें वृद्धी )

करण – वनिज (13:17 तक बाद मे विष्टी )

चंद्र राशी – मिथुन (25:24 तक, बाद मे कर्क )

सूर्य राशी – वृषभ

गुरू राशी – मकर

राहु काल – 15:00 से 16:30 तक.

विशेष

इस दिन शीवसहस्ञार स्तोत्र एव रुनमोचक स्तोत्र का पठन एवं पुजन करे. और” अं अंगरकाय नमः” इस मंत्रका कम से कम 108 बार जप करे.

|| धरणीगर्भसंभुतं विद्दुत्कान्तिसमप्रभम्|

कुमारं शक्तिहस्तं चं मंगलं प्रणमाम्यहम् ||

इस मन्त्र का कम से कम 11 बार जप करें.

पाणीमे जायफल चुरण डालकर स्नान करे. गणेशजी को गुड का भोग लगावे. सत्पात्री व्यक्तिको मसुर दान करे. घरसे बाहर निकलते समय गुड खाकर बाहर निकलने पर ग्रहोकी अनुकूलता रहेगी.

आज के दिन नरीयल एवं उनके पदार्थ न खावे.

आज के दिन लाल वस्त्र धारण करे.

विषेश मुहुर्त –>>

लाभ मुहूर्त– सुबह 11.00 से 12.15 तक।

अमृत मुहुर्त– दोपहर 12:15 से 01:45 तक।

💢दिन विशेष💢

आज शुभ कार्यों के लिए 13:00 बजे तक दिन अच्छा है।

🔆आज का राशिफल🔆

💥मेष💥

लोगों को अपने व्यवहार में बदलाव लाने की आवश्यकता है। जीविका-तैलीय पदार्थो का व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए यह सप्ताह लाभप्रद रहेगा।

💥वृषभ💥

अपने अहंकारी स्वभाव को बदलने का प्रयास करें अन्यथा आपके अपने सहयोगी ही शत्रु बन जायेंगे। महिलायें अत्यधिक व्यस्तता के कारण अपने परिवार को समय न दे पाने में अक्षम रहेगी।

💥मिथुन💥

धार्मिक कार्यो के प्रति रूचि बढ़ेगी, हंसी सबके दिलो-दिमाग पर बस जाने वाली वस्तु है। जो मुसीबत में आपके साथ है, उसकी भावनाओं का ख्याल रखें।

💥कर्क💥

नवयुक अत्यधिक धन की लोलुपता में पड़कर किसी दूसरे का अहित न करें। छात्र सोंची-समझी रणनीति के तहत कार्य करेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी। महिलायें अपने दुःख को छिपायें नहीं, जीवन से प्रेम करें ।

💥सिंह💥

धन आयेगा परन्तु उतनी ही तेजी व्यय भी होगा। महिलाओं को किसी नजदीकी व्यक्ति से असहनीय पीड़ा मिल सकती है जिसके प्रति सचेत रहें। जीविका-फैशन डिजाइनरों लिए दिन बढ़िया है।

💥कन्या💥

जीवन साथी के साथ मधुरतम पल व्यतीत होंगे। नवयुवको को घूमने-फिरने के अवसर मिलेंगे। महिलाओं की कार्य-कुशलता की लोग दिल खोलकर सराहना करेंगे

💥तुला💥

जिम्मेदारियों से मुंह न फेरे और उनका डटकर मुकाबला करें तभी अपने-आपको साबित कर पायेंगे। महिलाओं को किसी के संरक्षण की आवश्यकता है।

💥वृश्चिक💥

अपनी भावनाओं पर निन्त्रण रखने का प्रयास करें। जरूरत की वस्तुओें पर ही धन का व्यय करें वरना धन के लिय सोंचना पड़ सकता है। महिलायें अपने उत्तरदायित्वों को निभाने के लिए भरसक कोशिश करें।

💥धनु💥

अधूरे कार्यो में प्रगति होगी तथा नयें अनुबन्धों का प्रसताव आयेगा। आर्थिक समस्याओं का समाधान होगा। नवयुवकों को शारीरिक थकान रहेगी । सन्तान की ओर से चली आ रही चिन्ता दूर होगी।

💥मकर💥

कठोर परिश्रम से मिली सफलता आपको आनन्द की अनुभूति करायेगी। जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न करें अन्यथा छोटी समस्या बड़ी समस्या का रूप ले सकती है।

💥कुंभ💥

सभी लोगो के साथ सामंजस्य बनायें अन्यथा सहकर्मियों के साथ खटपट हो सकती है। सामाजिक सम्बन्धों में बढ़ोत्तरी हो सकती है। धन, पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होने की सम्भावना है।

💥मीन💥

कार्यो को लेकर असमंजस की स्थिति में पड़ सकते हैं इसलिए मन की स्वच्छता व ह्रदय की मिठास बनायें रखना आपके लिए अति आवश्यक है। आपकी स्वतन्त्र विचारधारा मुश्किलों को आसान कर देगी।