31 जनवरी : आज का पंचाग एवं राशिफल

0

दैनिक पंचांग

पंचांग-दि. 31 जनवरी 2020
विक्रम संवत 2076
शालिवाहन शक – 1941
संवत्सर – विकारी
अयन – उत्तरायण
ऋतु – शिशिर
मास – माघ
पक्ष – शुक्ल
तिथी – षष्ठी (15:51 तक बादमें सप्तमी )
वार – शुक्रवार
नक्षत्र – रेवती (18:10 तक बादमें अश्विनी )
योग – साध्य (30:00 तक बादमें शुभ)
करण -तैतील (15:51 तक बादमें गरज)
चंद्र राशि – मीन (18:10 तक बाद मे मेष )
सूर्य राशि – मकर
गुरू राशि – धनू
राहु काल – 10.30 से 12.00
विशेष
इस दिन शुक्र कवच एवं गणेशकवच स्तोत्रका पठण करे. “शुं शुक्राय नमः” इस मंत्राका कम से कम 108 बार जप करे.
|| हिमकुन्दमृणालाभं दैत्यानां परमं गुरुम् |
सर्वशास्त्रप्रवक्तारं भार्गवं प्रणमाम्यहम ||
इस मन्त्रका कम से कम 11 बार जप करे.
अपने कुलदेवी को चावल के खीर का भोग लगावे. पानी में कपुर डालकर स्नान करे. सत्पात्री व्यक्तिको चावल दान करे. घरसे बाहर निकलते समय मीठे पदार्थ खाकर नीकलने पर ग्रहोंकी अनुकूलता प्राप्त होगी.
** आज के दिन नमक न खावे.
** आज के दिन सफेद वस्त्र धारण करे.

विषेश मुहुर्त –>>
लाभ मुहूर्त– सुबह 08.00 से सुबह 09.30 तक
अमृत मुहूर्त– सुबह 09.30 से सुबह 11.00 तक

💢 दिन विषेश. 💢

आज सभी कार्यो के लिए शुभ दिन है ।

💢कैसा रहेगा आपका आज का दिन 💢

💥मेष 💥
आपके लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आमदनी भी बढ़ेगी और खर्चों में कमी आएगी। सुख सुविधा में दिन बिताएंगे अपने प्रिय साथी के साथ वक्त बिताने का अच्छा अवसर मिलेगा। परिवार में माता का स्वास्थ्य कुछ कमजोर रह सकता है लेकिन उनके स्वभाव में उग्रता देखने को मिलेगी। आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी कार्य क्षेत्र में आप अभी पूरी तरह से रमे नही हैं इसलिए आपको सोच समझकर काम करना होगा।

💥वृषभ💥
आपके लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है ना केवल कार्यक्षेत्र में बल किया स्कूल लव लाइफ में भी आज का दिन काफी अनुकूलता लेकर आएगा। आप काफी रोमांटिक मूड में रहेंगे और कार्य में सफलता भी मिलेगी। अपने प्रिय को साथ लेकर कहीं घूमने फिरने या कोई मूवी देखने जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी आप अच्छा प्रभाव दिखाएंगे लेकिन पारिवारिक जीवन में समस्याएं आएंगी और आपके माता-पिता का स्वास्थ्य भी कमजोर है सकता है। कुछ लोग आप की प्रॉपर्टी पर नजर गड़ाए हुए हैं, उन से सतर्क रहें।

💥मिथुन💥
आपके लिए आज का दिन उन्नति दायक रहेगा। छोटी छोटी यात्राओं से आपको कुछ नए रिश्ते बनाने को मिलेंगे। पारिवारिक जीवन में खुशियां रहेंगी। आप अपने मित्रों और रिश्तेदारों तो पड़ोसियों से मेलजोल बढ़ेगा। वाणी में कड़वाहट पर नियंत्रण रखना आवश्यक होगा। अपने सहकर्मियों से अच्छा व्यवहार आपको कार्यक्षेत्र में सफलता दिलाएगा। प्यार के मामले में दिन मिलाजुला असर देगा और दांपत्य जीवन में जीवन साथी को शारीरिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। जीवनसाथी के माध्यम से आपको लाभ हो सकता है।

💥कर्क💥
आपके लिए आज का दिन अर्थ के मामले में काफी बेहतर रहेगा क्योंकि आप को अप्रत्याशित धन लाभ होने के योग बन सकते हैं ससुराल पक्ष से भी कोई अच्छी सूचना मिलेगी जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा अपने गुस्से पर नियंत्रण रखेंगे तो सफलता आपके कदम चूमेगी कार्यक्षेत्र में अपनी स्थिति आपके फेवर में रहेंगी और छोटे भाई बहनों से सुख मिलेगा दांपत्य जीवन में आज का दिन अनुकूल रहने वाला है और प्रेम जीवन में आपका प्रिय आपसे अपने प्रेम का इजहार करेगा।

💥सिंह💥
आपके लिए आज का दिन मिले-जुले प्रभाव लेकर आएगा खर्चे बड़े रहेंगे लेकिन हम दिन में भी बढ़ोतरी होगी जिसे आप उन्हें आसानी से निपटा लेंगे स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर हो सकता है हालांकि मानसिक तनाव से अब मुक्ति मिलने का समय आ गया है वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं दुर्घटना होने की संभावना हो सकती है दांपत्य जीवन में स्थितियां सुधरेंगे और आप एक दूसरे के निकट आएंगे पारिवारिक जीवन बेहतर बनेगा लेकिन प्रेम जीवन में कटुता आ सकती है।

💥कन्या💥
आपके लिए आज का दिन थोड़ा सा कमजोर कहा जा सकता है क्योंकि जहां आप मानसिक रूप से तनावग्रस्त रहेंगे वही आपके खर्चे भी अधिक होंगे और आमदनी उसके अनुपात में थोड़ी कम हो सकती है हालांकि जैसे जैसे दिन आगे बढ़ेगा आप की स्थिति सुधारने लगेगी स्वास्थ्य के प्रति नजरअंदाज ना रहें और अपने पैरों तथा आंखों की विशेष देखभाल रखें प्रॉपर्टी के मामले में लाभ मिलेगा कार्य में स्थिति पूरी तरह से आप की ओर झुकी रहेंगी दांपत्य जीवन की बात हो या आपकी लव लाइफ की, दोनों ही आज बेहतर रहेंगे।

💥तुला💥
आपके लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा कार्यक्षेत्र में आपका दबदबा रहेगा और वरिष्ठ अधिकारियों से आपके संबंध सुधरेंगे आपको अच्छी आमदनी भी होगी व्यापार के सिलसिले में की गई आते हैं सफलता दायक रहेगी और आपको आमदनी बढ़ेगी प्यार के मामले में आप लकी रहेंगे और जी भर कर प्यार मिलेगा दांपत्य जीवन में जीवन साथी के माध्यम से लाभ मिलने के योग हैं पारिवारिक जीवन में थोड़ी समस्या रह सकती है लेकिन अन्य क्षेत्रों में आज का दिन बेहतर रहेगा।

💥वृश्चिक💥
आपके लिए आज का दिन और क्षेत्र में कुछ नया करने का दिन है आज आपका कोई नया काम दिया जा सकता है जो थोड़ा चुनौतीपूर्ण होगा आपकी बुद्धिमत्ता आपके काम आएगी धन के मामले में दिन बेहतर रहेगा पिताजी का स्वास्थ्य कमजोर है सकता है हालांकि आपका स्वास्थ्य सुधारने लगेगा पारिवारिक जीवन में अनुकूल रेप समय रहेगा लव लाइफ में प्यार भरा दिन रहेगा और प्रिया का पूरा साथ मिलेगा दांपत्य जीवन में तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

💥धनू💥
आपके लिए आज का दिन काफी बेहतर रहेगा भाग्य का पूरा साथ मिलेगा कार्य में सफलता मिलेगी अचानक से या गुप्त तरीकों से धन आने की संभावना रहेगी हालांकि स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर हो सकता है भोजन अच्छे से करें ताकि स्वास्थ्य बेहतर रह सके प्रियतम के साथ अच्छा वक्त बिताएंगे और दांपत्य जीवन में आपका जीवन साथी कार्यक्षेत्र में आपकी कोई बड़ी सहायता कर सकता है पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा और माता का सहयोग मिलेगा।

💥मकर💥
आपके लिए आज का दिन काफी उथल-पुथल से भरा रहेगा केवल आपको ध्यान रखना होगा अपने स्वास्थ्य का और अपने धन का क्योंकि दोनों के लिए आज का दिन कमजोर है कार्यस्थल पर आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे और जो एक परफॉर्मेंस में कमी से जूझ रहे थे वह ठीक होने लगेगी संतान की ओर से आपको और समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है हालांकि लव लाइफ के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा लेकिन कुछ ऐसे लोग होंगे जो आप के विरोध में उतर सकते है।

💥कुंभ 💥
आपके लिए आज का दिन सामान्य कहा जा सकता है दांपत्य जीवन में तनाव के बीच प्यार की मीठी पुकार रहेगी अंतरंग संबंधों में वृद्धि होगी लव लाइफ के लिए आज का दिन काफी उत्तम है कार्यक्षेत्र में भी आप कई लोगों के प्रयास से कुछ अच्छा काम करके दिखाएंगे जिससे आपकी तारीफ होगी व्यापार के सिलसिले में आज का दिन काफी बेहतर है हालांकि आज आपका स्वास्थ्य कमजोर रहेगा प्रतियोगी परीक्षा में आप का प्रदर्शन सराहनीय रहेगा और विरोधियों पर आप भारी रहेंगे मानसिक रूप से तनाव हावी रहेगा।

💥मीन💥
आपके लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर है अपने ही कारों में विलंब होगा कुछ सीखो कुछ ऐसा कड़वा ना बोले जिससे उनका मन दुखी और आपके अपने ही आपके शत्रु जैसा व्यवहार करें थोड़ा संभल कर रहें भाग्य की कमजोरी है कि हर काम को सफल बनाने के लिए को अधिक मेहनत करनी होगी लव लाइफ के लिए दिन कमजोर है स्वास्थ्य भी थोड़ा कमजोर रहेगा कार्यक्षेत्र में किसी बात को लेकर मन उखडा रहेगा।