6 फरवरी : आज का पंचाग एवं राशिफ़ल

0

दैनिक पंचांग

पंचांग-दि. 06 फरवरी 2020

विक्रम संवत 2076

शालिवाहन शक – 1941

संवत्सर – विकारी

अयन – उत्तरायण

ऋतु – शीशीर

मास – माघ

पक्ष – शुक्ल

तिथी -द्वादशी (20:23 तक,बाद में त्रयोदशी )

वार – गुरूवार

नक्षत्र – आर्द्रा (25:21 तक बाद मे पुनर्वसु )

योग – विष्कंभ (25:20

तक बादमें प्रिती)

करण – बव (09:02 तक बादमें बालव)

चंद्र राशी – मिथुन

सूर्य राशि – मकर

गुरू राशि – धनू

राहु काल – 13.30 से 15.00

विशेष

इस बृहस्पती कवच स्तोत्रका पठण करे. “बृं बृहस्पतये नमः” इस मंत्राका कम से कम 108 बार जप करे.

|| देवानां च रुषीणां च गुरुं कांचनसन्निभम् |

बुध्दिभुतं त्रिलोकेशं तं नमामी बृहस्पतिम ||

इस मन्त्रका कम से कम 11 बार जप करे.

अपने सद्गगुरु को मीठे हलवे का भोग लगावे.पानी मे हल्दी डालकर स्नान करे. सत्पात्री व्यक्तिको शक्कर दान करे. घर से बाहर निकलते समय दही एवं दही के पदार्थ खाकर नीकलने पर ग्रहो की अनुकुलता बनी रहेंगी.

** आज के दिन कुन्द्रु की सब्जी एवं पदार्थ न खावे.

** आज के दिन पिले रंग के वस्त्र धारण करे.

विषेश मुहुर्त–>>

लाभ मुहूर्त–दोपहर 12.15 से दोपहर 01.45 तक

अमृत मुहूर्त– दोपहर 01.45 से दोपहर 03.15

💢 दिन विषेश 💢

आज सभी कार्यों के शुभ दिन है।

💢कैसा रहेगा आप का आज का दिन 💢

💥मेष 💥

आज का दिन खुशियां लेकर आ सकता है। लंबे समय से बन रही निवेश की योजना सफल हो सकती है। परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा। माता की सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं। कार्यस्थल पर उत्साह से भरे रहेंगे।

💥वृषभ💥

आज का दिन मुनाफे वाला होगा। आर्थिक फायदे के योग बन रहे हैं। छात्रों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है। अविवाहितों के लिए शादी के प्रस्ताव आ सकते हैं। आपके आगे बाधाएं खड़ी करने के लिए विरोधी घात लगाए बैठे हो सकते हैं।

💥मिथुन💥

दिन मिला जुला रहने वाला है। आपको आज वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। किसी भी बहस में न पड़ें। खासतौर पर जीवनसाथी के साथ। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। भाई से आर्थिक मदद लेनी पड़ सकती है। मौसम का असर सेहत पर पड़ सकता है।

💥कर्क💥

आज मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं। जिसका असर आपके काम पर पड़ेगा। लंबे समय से बना रहे किसी योजना को रोकना पड़ सकता है। परिजनों संग दिन अच्छा बीतेगा। किसी यात्रा पर जा सकते हैं। हालांकि भाग्य आपका साथ हर काम में देगा।

💥सिंह💥

कार्यक्षेत्र में किए गया प्रदर्शन बेहतर साबित होगा। लंबे समय से बन रही योजना सफल होने के संकेत हैं। नौकरी वाले जातकों को आय बढ़ाने के बारे में फैसला लेना पड़ सकता है। किसी निए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। दांपत्त जीवन में खुशी रहेगी।

💥कन्या💥

आज भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। कहीं निवेश करने का आज बेहतर दिन है। लंबित कार्य भी आज पूरे हो सकते हैं। व्यवसायिक यात्रा पर जाना पड़ सकता है। किसी विवादित काम में चले आ रहे केस में सफलता मिल सकती है। मां की सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता है।

💥तुला💥

आज का दिन तनाव भरा हो सकता है। छोटी बातें भी आपको विवाद का कारण दे सकती हैं। काम के बीच ईगो लाना आपको नुकसान दे सकता है। कार्यस्थल पर विवाद हो सकता है। कार्यक्षेत्र में नई दिशा की ओर जाने के बारे में सोचेंगे। बच्चों के जरिए आपको अपने काम में सहायता मिलेगी।

💥वृश्चिक💥

आज आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। नए काम की शुरुआत के लिए आज का दिन बेहतर है। मन में किसी तरह के नकारात्मक विचार न लाएं और मन लगाकर काम करें। जीवन की चुनौतियों का सामना करने में आपके परिजन और दोस्त मददगार साबित होंगे।

💥धनु💥

क्रिएटिव कार्य में रुचि बढ़ेगी। अचानक से लाभ होगा। भूमि संबंधनी बाधा दूर होगी और धन लाभ होगा। यात्रा सफल रहेगी और नौकरी में उन्नति होगी। निवेश में फायदा होगा।

💥मकर💥

अगर आप कहीं बाहरी यात्रा का प्लान कर रहे हैं जो आज का दिन बेहतर है। आमदनी में भी बढ़ोत्तरी होगी और आने वाले दिनों में यह यात्रा लाभकारी होगी। पारिवारिक जीवन खुशी से बीतेगा। कार्यस्थल पर साथी आपका सहयोग करेंगे।

💥कुंभ💥

आज का दिन शानदार है। आज आप जो काम भी करेंगे आपको सफलता मिलेगा। निवेश करेंगे तो जबरदस्त लाभ होगा। व्यवसाय और व्यापारियों को डेली से आज ज्यादा लाभ मिलेगा। दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।

💥मीन💥

आज का दिन आपके लिए अवसरवादी है। नई दिशा के मौके मिलेंगे जिनका चुनाव करने में आपको लाभ होगा। लंबित व्यवसायिक योजना पूरी होगी। नौकरी में काम का प्रेशर अधिक रहेगा। पिता की मदद होगी।