6 मार्च : आज का पंचाग एवं राशिफ़ल

0

दैनिक पंचांग

पंचांग-दि. 06 मार्च 2020

विक्रम संवत 2076

शालिवाहन शक – 1941

संवत्सर – विकारी

अयन – उत्तरायण

ऋतु – वसंत

मास – फाल्गुन

पक्ष – शुक्ल

तिथी – एकादशी (11:46 तक बादमें द्वादशी)

वार – शुक्रवार

नक्षत्र – पुनर्वसु (10:38 तक बादमें पुष्य )

योग – सौभाग्य (07:31 तक बादमें शोभन)

करण – विष्टी (11:46 तक बादमें बव)

चंद्र राशि – कर्क (अहोरात्र)

सूर्य राशि – कुंभ

गुरू राशि – धनु

राहु काल – 10.30 से 12.00

विशेष

इस दिन शुक्र कवच एवं गणेशकवच स्तोत्रका पठण करे. “शुं शुक्राय नमः” इस मंत्राका कम से कम 108 बार जप करे.

|| हिमकुन्दमृणालाभं दैत्यानां परमं गुरुम् |

सर्वशास्त्रप्रवक्तारं भार्गवं प्रणमाम्यहम ||

इस मन्त्रका कम से कम 11 बार जप करे.

अपने कुलदेवी को चावल के खीर का भोग लगावे. पानी में कपुर डालकर स्नान करे. सत्पात्री व्यक्तिको चावल दान करे. घरसे बाहर निकलते समय मीठे पदार्थ खाकर नीकलने पर ग्रहोंकी अनुकूलता प्राप्त होगी.

** आज के दिन नमक न खावे.

** आज के दिन सफेद वस्त्र धारण करे.

विषेश मुहुर्त –>>

लाभ मुहूर्त– सुबह 08.00 से सुबह 09.30 तक

अमृत मुहूर्त– सुबह 09.30 से सुबह 11.00 तक

💢 दिन विषेश. 💢

आज सभी कार्यो के लिए 11:48के बाद अच्छा दिन है।

🔆आज का राशिफल🔆

💥मेष💥

मेष राशि वालों में आज आत्मबल और मनोबल भरपूर रहेगा। पराक्रम में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में प्रदर्शन बेहतर होगा। कारोबार में लाभ के अच्छे अवसर मिलेंगे। नए संपर्क भी आज बन सकते हैं जो लाभकारी रहेंगे। सलाह है कि अति उत्साह से बचें।

💥वृषभ💥

आज मन अशांत रहेगा, कई तरह के विचार आज मन को अशांत करेंगे। लेन-देन के कार्यों में आज सावधान रहें। धन निवेश के मामले में आपको जोखिम से बचना चाहिए। आज किसी को उधार न दें। आज दिए हुए धन को वापस मिलना कठिन होगा।

💥मिथुन💥

आज का दिन अनुकूल है। निराशा को हावी ना होने दें, प्रयास कीजिए मेहनत का पूरा फल मिलेगा। व्यापार-व्यवसाय में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। आर्थिक पक्ष भी संतुलित रहेगा। पारिवारिक जीवन में प्रेम और तालमेल बढेगा।

💥कर्क💥

आज मन अशांत और स्वास्थ्य नरम रह सकता है। आज खर्च की अधिकता रहेगी। गैर जरूरी खर्च होंगे। यात्रा में लाभ कम थकान और परेशानी अधिक होगी। खान-पान में लापरवाही से बचें। परिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए समय देना होगा। कारोबार के मामले में दिन लाभप्रद है।

💥सिंह💥

आज का दिन उत्साहवर्धक है। आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। धन लाभ होगा। समझदारी से निवेश करें, भविष्य में लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से तालमेल बढ़ेगा। मार्केटिंग के काम से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। परिवारिक जीवन में सहयोग मिलेगा।

💥कन्या💥

आज आपका सितारा अनुकूल है। मेहनत का लाभ मिलेगा। पूर्व में किए गए काम का भी लाभ मिल सकता है। छोटी दूरी की यात्रा हो सकती है। वाणी के प्रभाव और बुद्धि से लाभ प्राप्त करेंगे। कामकाज में आ रही बाधाएं दूर होंगी।

💥तुला💥

आज स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा और आत्मविश्वास बढ़ेगा। पारिवारिक जीवन में प्रेम और तालमेल बढ़ेगा। दूर रह रहे संबंधियों से संपर्क हो सकता है। धर्म-कर्म में आपका रुझान अधिक रहेगा। समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। विरोधी परास्त होंगे। यात्रा लाभकारी रहेगी।

💥वृश्चिक💥

आज का दिन उतार-चढाव भरा रहेगा। परिश्रम अधिक और लाभ कम रहने से निराश हो सकते हैं। कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। यात्रा के दौरान आपको सतर्क रहना चाहिए। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। अपरिचित लोगों से सतर्क रहना चाहिए।

💥धनु💥

लव लाइफ में आपसी तालमेल बढ़ेगा। नए संबंधों की शुरुआत हो सकती है। अगर कोई नया रोजगार या योजना पर काम शुरू करने की सोच रहे हैं, तो इसके लिए दिन अच्छा है। धर्म-कर्म के कार्यों में आप भाग लेंगे। कोई पुण्य का काम भी आज कर सकते हैं। बच्चों के साथ भी आज अच्छा समय गुजरेगा।

💥मकर💥

कोई नया काम या जिम्मेदारी मिल सकती है। प्रभाव बढ़ेगा, शत्रु बलहीन रहेंगे। संघर्ष के बाद सफलता मिलेगी, धैर्य से काम लें। स्वास्थ्य के मामले में जोखिम ना लें। खान-पान के मामले में लापरवाही से बचें।

💥कुंभ💥

आज आपको अपनी प्रतिभा का लाभ मिलेगा और आपकी पहचान बनेगी। नई योजनाएं लाभ देंगी। कारोबार के मामले में आज का दिन सामान्य रहेगा। मनोरंजन पर धन खर्च होगा। यात्रा की योजना बनते-बनते आज अटक सकती है। किसी खबर से आनंद मिलेगा।

💥मीन💥

क्रोध पर नियंत्रण रखें, वाद-विवाद से बचें। हो सके तो आज नया काम शुरू ना करें। जोखिमपूर्ण निवेश करने से बचें। मित्रों और संबंधियों से अधिक उम्मीद ना रखें। आज अपनी बुद्धि और लगन से काम में सफलता प्राप्त कर सकते हैं।