शौचालय निर्माण में हो रही गड़बड़ी, बरती जा रही भारी अनियमितता

153

संवाददाता- विवेक चौबे

गढ़वा : जिले के कांडी प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत ग्रामपंचायत- घटहुआँ कला में गरीबों के लिए शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है। शौचालय के कई लाभुकों ने जानकारी देते हुए बताया कि ठेकेदार द्वारा निर्माण कराए जा रहे शौचालय में भारी अनियमितता बरती जा रही है।

लाभुकों ने बताया कि निर्माण कार्य में सीमेंट का मात्रा कम डाला जा रहा है, जिससे जल्द ही शौचालय गिरने की पूर्ण संभावना है। लोगों ने बताया कि इस शौचालय निर्माण में छड़ के बिना ही कंक्रीट से दीवाल की ढलाई हो रही है। कहा कि बन रहे शौचालय में कोई मजबूती नहीं है।

सभी ने बताया कि बालू,गिट्टी तो दिख रहा है, किन्तु सीमेंट न के बराबर डाला जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कोल्हुआ गांव निवासी- ठीकेदार रितेश सिंह के द्वारा शौचल का निर्माण कराया जा रहा है।

शौचालय में अनियमितता बरतने व कम सीमेंट डालने के सम्बंध में ठीकेदार को फोन किया गया, किन्तु कॉल रिसीव नहीं किया गया। शौचालय में कमियां बताने वालों में- प्रेमनारायण राम, अमरनाथ राम, विष्णुदेव राम, कर्मदेव राम सहित अन्य लाभुकों का नाम शामिल है। उक्त सभी लोगों ने उच्च पदाधिकारियों से जांच कर, गरीबों के लिए मजबूत शौचालय का निर्माण कराने की मांग की है।