राजकीय मध्य विद्यालय मारपीट मामले में पूछ ताछ करने पहंचे पुलिस अधीक्षक

239

ख़बर- सरिता देवी

मझीआंव(गढवा) : पिछले 30 जनवरी 2020 को बाजार स्थित राजकीय मध्य विद्यालय में रखे गए मां सरस्वती प्रतिमा की पूजा पाठ को लेकर श्रद्धालु एवं विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष के बीच उत्पन्न विवाद को लेकर विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष ललित राम के द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आलोक में गत शुक्रवार की देर शाम पुलिस अधीक्षक खोत्रे श्रीकांत सुरेश राव मझीआंव बाजार स्थित राजकीय मध्य विद्यालय के समीप पहुंचे।

जहां पर उन्होंने मौके पर मौजूद आम जनों के साथ साथ विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष ललित राम एवं नामजद लोगों से बारी बारी से उन्होंने घटनाक्रम की जानकारी ली। इधर बताया जा रहा है कि इस मामले में आधा दर्जन से अधिक लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें कई ऐसे युवक हैं जो घटना के दिन और समय पर नहीं थे। इन युवकों द्वारा पुलिस अधीक्षक के समक्ष अपनी सफाई पेश किया गया।

इस दौरान पुलिस के वरीय प्रशासन के अधिकारियों ने बहुत ही बारीकी से नामजद आरोपियों की बात सुनी। इसके बाद चलते बने। मौके पर गढ़वा एसडीपीओ महामन टुटी एवं स्थानीय थाना पुलिस के पदाधिकारी मौजूद थे। इधर ज्ञात हो कि विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष ललित राम के द्वारा जातिसूचक कहते हुए मारपीट करने का आरोप लगाया गया है।

इस मामले में आधा दर्जन से अधिक अपने रोजगार से जुड़े व्यवसायियों पर अध्यक्ष द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जबकि दूसरी ओर नामजद व्यक्तियों को कहना है कि विद्यालय के अध्यक्ष ललित राम द्वारा अपनी वर्चस्व कायम करने के लिए हम लोगों को गलत तरीके से फंसाया गया है। हम लोग बिल्कुल निर्दोष हूं।