देवघर उपायुक्त ने जिलान्तर्गत नए उद्योग-धंधों के संभावनाओं एवं उनके निर्यात संवर्धन को लेकर की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

0
18

देवघर: देवघर उपायुक्त ने जिलान्तर्गत नए उद्योग-धंधों के संभावनाओं एवं उनके निर्यात संवर्धन को लेकर समीक्षा बैठक में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

इसके अलावे जिलां अंतर्गत संचालित उद्योगों के बेहतरी हेतु जिला स्तर समिति और उप-समिति को निर्देशित किया है कि छोटे-बड़े विभिन्न उद्योगों का सर्वेक्षण कर उद्योगों के संचालन में आ रही समस्याओं का निदान करते हुए उनको बेहतर सुविधा मुहैया कराएगी। साथ हीं जिले में और भी नए उद्योगों के स्थापित हेतु क्या संभावनाएं है इसकी भी सर्वेक्षण वृहत स्तर पर करने का निर्देश दिया। सबसे महत्वपूर्ण संचालित सभी उद्योगों को विश्वपटल पर लाने एवं निर्यात को बढ़ावा देने की दिशा में समिति को बेहतर तरीके से कार्य करने का निर्देश दिया है, ताकि इन उद्योगों से जुड़े हुए लोगो को भी आर्थिक रूप से सुदृढ़ और सशक्त किया जा सके। इसके अलावे मुख्यमंत्री लघु एवं कुटीर उद्योग के जिला समन्वयक को निदेशित किया कि देवघर जिला अंतर्गत पेड़ा उद्योग का जियो टैगिंग से जोड़ा जाय, ताकि इसकी सुगमता उपलब्ध्ता आसानी से हो सके साथ हीं प्रसाद लंबे समय तक खराब ना हो इस पर भी कार्य करने का उपायुक्त ने निर्देश दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here