Advertisement

महिला ने एक साथ चार बच्चियों को जना, देखने के लिए उमड़ी भीड़

- Advertisement -

मेदिनीनगर : पलामू जिले के पिंडरा निवासी संजय भुइयां की 30 वर्षीया पत्नी रीता देवी ने आज एक साथ चार बेटियों को जन्म देकर आसपास के पूरे क्षेत्र में कौतूहल का माहौल कायम कर दिया है। डालटनगंज स्थित चैनपुर प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में उक्त महिला ने बच्चे को जना। इस खबर की चर्चा जब चारों ओर फैल गई। तो लोग बच्चों को देखने मुख्यालय डालटनगंज से सटे चैनपुर प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में जुटने लगे हैं।

खबरों के मुताबिक पिंडरा निवासी संजय भुइयां की 30 वर्षीया पत्नी रीता देवी को आज प्रसव पीड़ा हुई और वह वह पैदल ही गांव की सहिया प्रभा कुंवर के पास पहुंची। सहिया ने ममता वाहन से चैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। आज अहले सुबह लगभग 3 बजे महिला ने एक के बाद एक चार बच्चों को जन्म दिया। खास बात यह है कि सभी बच्चे नॉर्मल डिलीवरी से हुए हैं ।चारो बच्चे स्वस्थ हैं। बच्चों का वजन डेढ़ से 2 किलो के बीच है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के स्वास्थ्यकर्मियों के अनुसार बच्चों की बेहतर स्वास्थ्य जांच के लिए चारो बच्चों को डालटनगंज स्थित पलामू मेडिकल काॅलेज भेजा जा रहा है।

बता दें कि रीता देवी को पहले से एक बेटा है। इसके पहले उसने एक बेटी जनी थी लेकिन वह मर गई। बताया जाता है कि एक साथ चार बेटियों को जन्म देकर रीता देवी बेहद खुश है।

- Advertisement -

READ THIS ALSO

Jharkhand Varta

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles