Google डूडल ने वेरा गेद्रोइट्स को उनके 151 वां जन्मदिन पर सम्मान दिया – वह रूस की पहली महिला सैन्य सर्जन थीं

0

Google डूडल डॉ. वेरा गेड्रोइट्स को उनकी 151 वीं जयंती के अवसर पर, 19 अप्रैल 1870 को रूसी सर्जन और प्रोफेसर, जो एक लेखक और कवि भी थी सम्मान  दिया। रूस की पहली महिला सैन्य सर्जन के अलावा दुनिया की पहली महिला प्रोफेसरों में से एक माना जाता है। Google ने डॉ. गेड्रोइट्स को दवा की दुनिया को उस समय आगे ले जाने के लिए धन्यवाद दिया, जब उनके खिलाफ बाधाओं का ढेर था।
वेरा गेड्रोइट्स डूडल के विवरण में, Google ने खुलासा किया कि यह केवल दुनिया के कुछ हिस्सों में दिखाई देता है: रूस, भारत, ग्रीस, इटली, आइसलैंड, अर्जेंटीना, चिली और पेरू। Google डूडल पहले अक्षर ‘O ’को एक एक्स-रे छवि द्वारा प्रतिस्थापित किया जा रहा है, और दूसरा’ O’ डॉ। गेड्रोइट्स द्वारा एक सर्जन की पोशाक में दिखाया गया है।
” उन्होंने रुसो-जापानी युद्ध के दौरान रेड क्रॉस अस्पताल में एक सर्जन के रूप में स्वेच्छा से काम किया, जो 1904 में शुरू हुआ था। “दुश्मन की आग की धमकी के तहत”, उन्होंने एक परिवर्तित रेलवे कार में जटिल पेट के ऑपरेशन इतने अभूतपूर्व सफलता के साथ किए ki उसकी तकनीक को रूसी सरकार द्वारा नए मानक के रूप में अपनाया गया था, ”Google ने लिखा।