स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के मद्देनजर उपायुक्त ने की बैठक, स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर इन मुद्दों पर हुई चर्चा…

शेयर करें।

हजारीबाग :- 15 अगस्त की तैयारियों के मद्देनजर उपायुक्त नैंसी सहाय की अध्यक्षता में गुरुवार को समाहरणालय सभाकक्ष में जिला स्तरीय बैठक आयोजित की गई। बैठक मे स्वतंत्रता दिवस समारोह को भव्य व आकर्षक रूप से मनाने पर चर्चा हुई।

उपायुक्त ने कहा की पूर्व के आयोजन के अनुसार ही इस बार भी झंडोत्तोलन का कार्यक्रम मुख्य आयोजन स्थल कर्जन ग्राउंड में आयोजित किए जाएगें। झंडोत्तोलन के अवसर पर परेड, राष्ट्रीय ध्वज को सलामी सम्मान सार्जेंट मेजर द्वारा की जाएगी। परेड में झारखंड सैन्य पुलिस, बीएसएफ मेरु एवं सीआरपीएफ की एक एक प्लाटून बल रहेंगे तथा जिला सशस्त्र बल के 2 प्लाटून रहेगें। पार्टी बैंड की व्यवस्था बीएसएफ मेरु कैंप के स्तर से की जाएगी। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या में सेना के जवानों द्वारा फुल ड्रेस रिहर्सल परेड का आयोजन किया जायेगा।

मौके पर पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चोथे ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मीडिया XI तथा प्रशासन XI के बीच एक फैंसी फुटबॉल मैच का आयोजन किया जायेगा। वहीं 15 अगस्त की संध्या स्थानीय विधालय के बच्चों व कलाकारों के द्वारा देश भक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा।

उपायुक्त ने कर्ज़न ग्राउंड की वर्तमान स्थिति से अवगत होते हुए साफ़ सफ़ाई और रंग रोगन आदि कार्य को ससमय पूर्ण करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा की स्वतन्त्रता दिवस पर जिला के स्वतन्त्रता सेनानियों व उनके आश्रितों को जिला प्रशासन द्वारा सम्मानित किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा की इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्य अथवा राष्ट्रीय स्तर पर खेल के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने वाले जिले के खिलाड़ियों,रक्तदान शिविर में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने वाले लोगो तथा जिला के आंदोलनकारियों को भी सम्मानित किया जायेगा।

मौके पर उपायुक्त नैंसी सहाय पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चोथे के अलावा उपविकास आयुक्त प्रेरणा दीक्षित, अपर समाहर्ता राकेश रोशन, प्रशिक्षु आईएएस सुलोचना मीणा, सदर एसडीओ विद्याभूषण कुमार, एसडीओ बरही पुनम कुजूर, जिलास्तरिय पदाधिकारी, विभिन्न क्षेत्रों के कलाकार,एनजीओ के प्रतिनिधि मौजूद थे।

संवाददाता -भास्कर उपाध्याय

Video thumbnail
भाजपा में शामिल होने पर यूट्यूबर मनीष कश्यप ने कहा...
00:45
Video thumbnail
ममता भुइयां के नामांकन को लेकर समर्थकों में दिखा गजब का उत्साह, क्या कुछ कहा, सुनें
01:41
Video thumbnail
बीजेपी में शामिल होंगे यूट्यूबर मनीष कश्यप
01:13
Video thumbnail
भारत की 527 खाने की चीजों में मिला कैंसर वाला केमिकल
01:42
Video thumbnail
इंडी गठबंधन दल मिले लेकिन दिल नहीं मिले फिर कांग्रेस सपा आप में लात घूंसे ऐसे चले
01:56
Video thumbnail
उलगुलान महारैली के बाद अम्बा प्रसाद का बयान #ambaprasad #ulgulan #shorts #viral
00:51
Video thumbnail
इंसानियत हुई शर्मसार, दहेज के लिए विवाहिता को जेसीबी से बालू में किया दफ़न
01:43
Video thumbnail
देश के लिए दांव पर लगा दी जान - सुनीता केजरीवाल #arvindkejriwal #sunitakejriwal #shorts #viral
01:00
Video thumbnail
सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद बाबा रामदेव ने फिर मांगी माफी, अखबारों में छपवाया गया माफीनामा
01:36
Video thumbnail
DRDO ने बनाया कमाल का बुलेटप्रूफ जैकेट, स्नाइपर की गोलियां भी होंगी बेअसर
01:21
spot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles