ब्रेकिंग: बेरमो में मुहर्रम का जुलूस मातम में बदला: हाई टेंशन तार में सटा ताजिया, 4 की मौत,कई झुलसे

शेयर करें।

Jharkhand varta news

बोकारो जिले के बेरमो अनुमंडल मुख्यालय के पेटरवार थाना क्षेत्र अंतर्गत खेतको में शनिवार को मोहर्रम पर्व को लेकर ताजिया जुलूस के क्रम में बड़ा हादसा हो गया। ताजिया उठाने के दौरान 11 हजार वोल्ट के हाई टेंशन तार में सटने से चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं, घटना में 8 अन्य लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। घायलों में एक की हालत अति गंभीर है। घटना के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई। घटना के बाद सभी घायलों को आनन-फानन में बोकारो थर्मल स्थित डीवीसी के अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज के बाद सभी को बोकारो रेफर कर दिया।

अस्पताल में एंबुलेंस नहीं मिलने पर जमकर हुआ हंगामा

वहीं, अस्पताल में एंबुलेंस नहीं रहने की वजह से घायलों के स्वजन ने जमकर हंगामा किया, जिसके बाद सभी अपने-अपने साधन से बोकारो बीजीएच पहुंचे। यहां सभी का इलाज चल रहा है, जिसमें एक की हालत चिंताजनक बनी हुई है। अस्पताल में घायलों के स्वजन सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग पहुंचे हैं।

तार में ताजिया सटते ही उठी जोरदार आवाज

घटना के बारे में खेतको मुखिया शब्बीर अंसारी ने बताया कि सुबह करीब साढ़े पांच बजे ऊपरदरगाह टोला में मिलन के लिए ताजिया घुमाया जा रहा था। ताजिया घुमाने के क्रम में ऊपर से जा रहे 11 हजार के हाई टेंशन तार से सट गया। जोरदार आवाज के साथ कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए।

मुखिया ने बताया कि खेतको शिव मंदिर के पास चार ताजिया का मिलन होता है, जो विभिन्न जगहों से घूमते हुए शिव मंदिर के पास मिलन को पहुंचता है। यहां पहुंचने वाले में दरगाह टोला, पारटांड़, नीचे मोहल्ला व ऊपरदरगाह टोला का ताजिया मिलता है, जिसमें ऊपरदरगाह टोला में हादसा हो गया है।


मृतकों और घायलों के नाम

मृतकों की पहचान आसिफ रजा (21 वर्ष), एनामुल रब (35 वर्ष), गुलाम हुसैन (18 वर्ष) और साजिद अंसारी (18 वर्ष) के रूप में की गई है। वहीं, सालुद्दीन अंसारी, इब्राहिम अंसारी, लाल मोहमद, फिरदौस अंसारी, मेहताब अंसारी, आरिफ अंसारी, शहबाज अंसारी, मोजोबिल अंसारी और साकिब अंसारी का इलाज बोकारो जनरल अस्पताल में चल रहा है।

मंत्री बेबी देवी घायलों से की मुलाकात

मद्य निषेध मंत्री बेबी देवी के साथ बेकरो डीसी और एसपी बोकारो जनरल हॉस्पिटल पहुंचे। यहां उन्होंने मृतक के परिजनों और घायलों से मुलाकात की। मंत्री बेबी देवी ने कहा कि बहुत दुखद घटना है। झारखंड सरकार की ओर से हर संभव मदद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा मुआवजा भी दिया जाएगा। इसके लिए बोकारो डीसी को निर्देश दिया गया है।

घायलों से मिलने पहुंचे बेरमो विधायक जय मंगल सिंह

घटना की जानकारी मिलने के बाद घायलों को देखने के लिए बेरमो विधायक जय मंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने घटना की पूरी जानकारी ली साथ ही मृतक के परिजनों को बिजली विभाग की ओर से दो लाख रुपए का मुआवजा राशि देने की बात कही। वही घायलों को एक – एक लाख रुपए देने की बात कही।

सीएम हेमंत सोरेन ने जताया दुख

घटना के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्विटर पर ट्वीट कर कहां की बोकारो जिले के क्षेत्रों में मोहर्रम जुलूस के दौरान दुर्घटना से 4 लोगों की मृत्यु और 10 लोगों के घायल होने का दुखद समाचार मिला परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवार जनों को दुख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे जिला प्रशासन की देखरेख में घायलों का इलाज चल रहा है सभी घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

Video thumbnail
भाजपा में शामिल होने पर यूट्यूबर मनीष कश्यप ने कहा...
00:45
Video thumbnail
ममता भुइयां के नामांकन को लेकर समर्थकों में दिखा गजब का उत्साह, क्या कुछ कहा, सुनें
01:41
Video thumbnail
बीजेपी में शामिल होंगे यूट्यूबर मनीष कश्यप
01:13
Video thumbnail
भारत की 527 खाने की चीजों में मिला कैंसर वाला केमिकल
01:42
Video thumbnail
इंडी गठबंधन दल मिले लेकिन दिल नहीं मिले फिर कांग्रेस सपा आप में लात घूंसे ऐसे चले
01:56
Video thumbnail
उलगुलान महारैली के बाद अम्बा प्रसाद का बयान #ambaprasad #ulgulan #shorts #viral
00:51
Video thumbnail
इंसानियत हुई शर्मसार, दहेज के लिए विवाहिता को जेसीबी से बालू में किया दफ़न
01:43
Video thumbnail
देश के लिए दांव पर लगा दी जान - सुनीता केजरीवाल #arvindkejriwal #sunitakejriwal #shorts #viral
01:00
Video thumbnail
सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद बाबा रामदेव ने फिर मांगी माफी, अखबारों में छपवाया गया माफीनामा
01:36
Video thumbnail
DRDO ने बनाया कमाल का बुलेटप्रूफ जैकेट, स्नाइपर की गोलियां भी होंगी बेअसर
01:21
spot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles