बिशुनपुरा: चावल दिवस के मौके पर अंचलाधिकारी सह एमओ ने किया पीडीएस दुकानों का निरीक्षण, हर ग्रामिणों को मिले उनके हक का अनाज

शेयर करें।

गढ़वा :- चावल दिवस के अवसर पर कल दिन रविवार को बिशुनपुरा अंचलाधिकारी सह एमओ निधि रजवार ने बिशुनपुरा प्रखंड के कई जनवितरण प्रणाली दुकानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने किसी भी पीडीएस दुकानदार के सुचना पट पर अपडेट नहीं लिखा देख दुकानदारों को फटकार लगाया। उन्होने सभी पीडीएस दुकानदारो को सुचना पट पर दो दिनो के अंदर स्टॉक अपडेट करने का निर्देश भी दिया।

उन्होने कहा कि यह निर्देश उपायुक्त महोदय के द्वारा दिया गया है कि हर हाल में स्टॉक का अपडेट सुचना पट्ट पर होना चाहिए, नहीं होने पर पीडीएस दुकानदारों पर कार्रवाई भी कि जायेगी। निरीक्षण के दौरान उन्होंने जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों को कई आवश्यक दिशा -निर्देश भी दिया।

प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया कि प्रत्येक 15 व 25 तारीख को प्रखंड के पीडीएस दुकानों पर चावल दिवस मनाया जाता है। इसके तहत् संबंधित कर्मी को पंचायतों में प्रतिनियुक्त कर वितरण व्यवस्था के साथ -साथ अन्य कार्यों की जांच का निर्देश दिया गया है। इससे व्यवस्था में सुधार की गुंजाइश बढ़ी है। प्रखंड में कहीं भी वितरण में गड़बड़ी ना हो इसके लिए अंचलाधिकारी सह एमओ पैनी नजर बनाई हुई है। वहीं एमओ ने कहा कि जो लोग चावल दिवस पर अपनी जनवितरण प्रणाली की दुकान नहीं खोलते हैं ऐसे दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, निरीक्षण के दौरान एमओ की उपस्थिति में सभी जन वितरण प्रणाली की दुकानों पर पीएच कार्डधारियों के बीच राशन का वितरण किया गया।

उन्होने कहा कि प्रत्येक माह के 15,16, 25 एवं 26 तारीख के अवकाश एव बन्दी की स्थिति में अगले दिन अन्य सामग्री जैसे धोती, लुन्गी, साड़ी आदि का वितरण स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं सतर्कता समिति के सदस्यो की उपस्थिति मे वितरण करने का निर्देश सभी पीडीएस दुकानदारों को दिया है। वहीं हर ग्रामीण कार्डधारियों को उनके हक का अनाज मिले इसके लिए अंचलाधिकारी सह एमओ ने पीडीएस दुकानदारों को निर्देश भी दिया है।

Video thumbnail
दिल्ली CM केजरीवाल परिवार के साथ पहुँचे मतदान केंद्र #kejriwal #sunitakejriwal #shorts #viral
00:14
Video thumbnail
कल्पना सोरेन ने किया मतदान #kalpanasoren #loksabhachunav #jharkhandnews #shorts #viral
00:30
Video thumbnail
लोकसभा चुनाव के छठे चरण की वोटिंग शुरू #loksabhachunav #kalpanasoren #dhoni #short #viral
00:29
Video thumbnail
स्वाति मालीवाल ने किया वोट #swatimaliwal #aap #loksabhachunav #viral #shorts
00:11
Video thumbnail
धौनी पहुँचे मतदान केंद्र, डाला वोट #dhoni #ranchinews #loksabhachunav #shorts #viral
00:22
Video thumbnail
कल्पना सोरेन एयरपोर्ट के बाहर बेटे अंश के साथ नज़र आई #kalpanasoren #ranchinews #shorts #viral
00:17
Video thumbnail
हाइवे पर फिल्मी स्टाइल में चोरी, चलते ट्रक से उतार लिया सामान
01:04
Video thumbnail
सभी सितारों ने किया मतदान #bollywood #votingliveupdates #loksabhachunav #shorts #viral
00:20
Video thumbnail
परसुडीह: मखदुमपुर शांति नगर मतदान के लिए मतदान केंद्र पर सवेरे भीड़ उमड़ी ऐसे
02:24
Video thumbnail
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिल्ली में डाला वोट
00:57
spot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles