हर हर महादेव.. बोल बम के जयकारे से गूंजा शिवालय, तीसरे सोमवारी पर राजा पहाड़ी सहित शिवालयों पर जलाभिषेक के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

शेयर करें।

शुभम जायसवाल

श्री बंशीधर नगर (गढ़वा):– ओम नमः शिवाय..हर हर महादेव.. जय भोलेनाथ के नामों से पूरा शिवालय दिनभर जयकारों से गूंजता रहा। देवाधिदेव महादेव के सबसे प्रिय माह सावन के तीसरे सोमवारी को अनुमंडल मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्रों में अहले सुबह से ही शिव मंदिरों में भारी संख्या में शिव भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है। शिव भक्तों ने शिव मंदिरों में जाकर भगवान भोलेनाथ का विधिवत पूजा अर्चना कर जलाभिषेक किया तथा घर परिवार की सुख-शांति एवं विश्व कल्याण की कामना की।

सावन के तीसरे सोमवारी पर अनुमंडल मुख्यालय में प्रसिद्ध राजा पहाड़ी शिव मंदिर में बड़ी संख्या में शिव भक्तों की भीड़ देखने को मिली। राजा पहाड़ी शिव मंदिर में आने वाले शिव भक्त पूरे जोश उमंग के साथ भगवान भोलेनाथ के जयकारे लगाते हुए मंदिर में प्रवेश कर रहे थे। इस दौरान पूरा शिवालय हर हर महादेव ओम नमः शिवाय जय भोलेनाथ आदि के नारों से गूंजता रहा। श्री बंशीधर मंदिर सहित सभी शिवालयों व शिव स्थलों पर दर्शन पूजन व जलाभिषेक के लिए शिव भक्तों की भारी भीड़ लगी थी।

शिवालयों पर श्रद्धालु दर्शन-पूजन कर जलाभिषेक व रुद्राभिषेक भी किया। श्रद्धालुओं ने भगवान शिव के प्रिय गंगाजल,बेलपत्र, दूध, दही, धतूरा आदि पूजन सामग्री चढ़ाकर अभिषेक किया। दर्शन पूजन व जलाभिषेक का सिलसिला देर शाम तक चलते रहा। राजा पहाड़ी शिव मंदिर में झारखंड, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार सहित विभिन्न राज्यों के श्रद्धालु पहुंचे थे।

श्रद्धालुओं का ऐसा मानना है कि आस्था और विश्वास का केंद्र राजा पहाड़ी शिव मंदिर पर सच्चे मन से मांगी गई हर मुरादे पूरी होती है। इसी विश्वास के साथ प्रत्येक सावन माह में लाखों श्रद्धालु भगवान शिव पर जलाभिषेक व रुद्राभिषेक करते हैं। सावन के महीने में भगवान शिव की विशेष पूजा आराधना की जाती है। सावन के सोमवार को और भी ज्यादा महत्व होता है। इस दिन पूजा करने से भगवान शिव की विशेष कृपा भक्तों पर बरसती है। सावन के तीसरे सोमवारी को देखते हुए प्रशासन की ओर से मंदिर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

भक्तों को लाइनों में मंदिर के अंदर प्रवेश दिया जा रहा था ताकि किसी तरह की आपाधापी ना हो। इस दौरान चारों तरफ लोग भक्ति भाव में विभोर नजर आए। इधर राजा पहाड़ी शिव मंदिर, श्री पंचमुखी शिव मंदिर चेचरिया, श्री बंशीधर मंदिर, हनुमान मंदिर भवनाथपुर मोड़,काली मंदिर अहिपुरवा, शिव मंदिर हेन्हो,आशुतोष महादेव मंदिर पाल्हे कला, शिव मंदिर बगीचा, वन कार्यालय परिसर स्थित शिव मंदिर सहित अन्य शिव मंदिरों में पूरे दिन भक्तों की भीड़ से भरा रहा।

Video thumbnail
बीजेपी में शामिल होंगे यूट्यूबर मनीष कश्यप
01:13
Video thumbnail
भारत की 527 खाने की चीजों में मिला कैंसर वाला केमिकल
01:42
Video thumbnail
इंडी गठबंधन दल मिले लेकिन दिल नहीं मिले फिर कांग्रेस सपा आप में लात घूंसे ऐसे चले
01:56
Video thumbnail
उलगुलान महारैली के बाद अम्बा प्रसाद का बयान #ambaprasad #ulgulan #shorts #viral
00:51
Video thumbnail
इंसानियत हुई शर्मसार, दहेज के लिए विवाहिता को जेसीबी से बालू में किया दफ़न
01:43
Video thumbnail
देश के लिए दांव पर लगा दी जान - सुनीता केजरीवाल #arvindkejriwal #sunitakejriwal #shorts #viral
01:00
Video thumbnail
सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद बाबा रामदेव ने फिर मांगी माफी, अखबारों में छपवाया गया माफीनामा
01:36
Video thumbnail
DRDO ने बनाया कमाल का बुलेटप्रूफ जैकेट, स्नाइपर की गोलियां भी होंगी बेअसर
01:21
Video thumbnail
रोहिणी आचार्य के सम्राट चौधरी पर विवादित बयान पर बवाल, BJP पहुंची चुनाव आयोग
01:54
Video thumbnail
जेल में बंद केजरीवाल को पहली बार दिया गया इंसुलिन #arvindkejriwal #shorts #viral #tihadjail
00:25
spot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles