रिया चक्रवर्ती की तलाश में मुम्बई की गलियां छान रही बिहार पुलिस, फ़ोन आ रहा बंद

163

एजेंसी : सुशांत सुसाइड केस में बड़ी खबर आ रही है। बिहार पुलिस की मानें तो रिया चक्रवर्ती गायब हैं। पुलिस का उनसे मोबाइल पर संपर्क नहीं हो पा रहा है। बिहार पुलिस रिया के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने पर विचार कर रही है। पुलिस को सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ अहम सबूत मिले हैं। बिहार पुलिस की एसआइटी अब रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए खोज रही है। उनसे पूछताछ के लिए सवालों की सूची तैयार है। एसआइटी को बस रिया चक्रवर्ती के सामने आने का इंतजार है। शुक्रवार को भी बिहार पुलिस की एक टीम रिया चक्रवती के घर पहुंची, लेकिन वे नहीं मिली। उनके मोबाइल पर भी संपर्क नहीं हो सका।

सुशांत सिंह की बहन की पीएम से अपील, ‘तुरंत पूरे मामले की जांच हो’

शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती ने एक वीडियो रिलीज कर न्याय की मांग की थी। अब सुशांत की बहन श्वेता सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी से न्याय की अपील की है। पीएम नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए श्वेता सिंह कीर्ति ने लिखा- मैं सुशांत सिंह राजपूत की बहन हूं और मैं पूरे मामले की तत्काल जांच का अनुरोध करती हूं। हम भारत के न्याय व्यवस्था में विश्वास करते हैं और किसी भी कीमत पर न्याय की उम्मीद करते हैं।

परिवार राजी हो तो सरकार कराएगी सीबीआइ जांच

सुशांत सिंह राजपूत की माैत की सीबीआइ जांच काे लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि यह बिहार का मामला नही, इसलिए राज्‍य सरकार अपनी ओर से कुछ नहीं कर सकती। सुशांत के पिता ने एफआइआर दर्ज किया है, जिसकी पुलिस जांच कर रह रही है। अगर सुशांत के पिता सीबीआइ जांच के लिए कहते हैं ताे सरकार इस दिशा में आगे बढ़ सकती है। इस बाबत मंत्री संजय झा ने कहा है कि अगर सुशांत के परिवार के लोग मांग करेंगे तो सरकार अनुशंसा करने में देर नहीं करेगी। संजय झा ने कहा कि अभी तक सुशांत के परिवार वालों ने बिहार सरकार से ऐसी कोई मांग नहीं की है। इसलिए सरकार अपनी ओर से कदम नहीं बढ़ा रही है।

मुंबई पुलिस के इशारे पर हो रहा सबकुछ

पटना पुलिस की एसआईटी को अब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिली है। ऐसा माना जा रहा है कि मुंबई पुलिस के इशारे पर ही यह सबकुछ हो रहा है। मुंबई पुलिस नहीं चाहती की ये सारे कागजात पटना पुलिस के हाथ लगे और जांच आगे बढ़े। सूत्रों की मानें पटना पुलिस ने मुंबई के डीसीपी को जांच में सहयोग करने को लेकर एक पत्र लिखा है। पत्र में कई बिंदुओं पर जांच करने और उसमें जानकारी उपलब्ध कराने की बात का जिक्र है। पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट की मांग भी पटना पुलिस ने की है।

डॉक्टर ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट देने से किया इनकार

सुशांत का आरएन कूपर म्युनिसिपल हॉस्पीटल में पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर के पास भी एसआईटी पहुंची। हालांकि डॉक्टर ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट से संबंधित कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। डॉक्टर का कहना था कि पहले ही उन्होंने मुंबई पुलिस को सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट दे दी है। अगर एसआईटी चाहे तो मुंबई पुलिस से पोस्टमार्टम रिपोर्ट ले सकती है।