बिशुनपुरा: 61 करोड़ की लागत से बनने वाली PWD पथ का विधायक भानु प्रताप शाही ने नारियल फोड़ कर किया भूमि पूजन।

शेयर करें।

गढ़वा :- भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक भानु प्रताप शाही ने रमना NH75 से बिशुनपुरा होते हुए मझिआंव तक कुल 61 करोड कि लागत से बनने वाली 29 कि.मी. PWD पथ का मजबुतिकरण / पूर्ण स्थापना का विधायक भानु प्रताप शाही ने नारियल फोड़ कर किया भूमि पूजन। जिसके बाद उन्होंने महात्मा गाँधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया। विधायक भानु प्रताप शाही ने कहा कि 2005 ई. तक बिशुनपुरा में सड़क कि स्थिति काफी जर्जर अवस्था में थी। बिशुनपुरा से रमना जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था, लेकिन जब मैं विधायक बना तो सबसे पहले सड़क बनवाने का काम किया। यह रोड ऐसी थी कि इसमें छोटी चार पहिया वाहन नहीं चलती थी जब मेहमान कार लेकर आते थे तो कार को गढ़वा या रमना में खड़ा कर बिशुनपुरा आना पड़ता था लेकिन आज इस खाई को हमने खून पसीने से भरने का काम किया है। इस सड़क निर्माण से पहले बिशुनपुरा को मझिआंव से जोड़ने के लिए बांकी नदी पर पुल बनवाने का कार्य भी मेरे द्वारा किया गया है। आगे उन्होंने पूर्व विधायक पर निशाना साधते हुए कहा कि जिसका यहाँ पर घर था उनके परिवार कई बार विधायक बने पर यहाँ पर सड़क एवं पुल उनलोगो ने नहीं बनवाया। पहले बिशुनपुरा में मात्र तीन पंचायत हुआ करता था लेकिन जब मैं विधायक बना तो तीन पंचायत से बढ़ाकर पांच पंचायत बनवाया, और जब यहां पांच पंचायत बन गई तो बिशुनपुरा को अपने जन्मदिन के अवसर पर 2 नवम्बर 2008 ई. में प्रखंड बनवाने का कार्य भी हमने किया।

क्षेत्रीय विधायक भानु प्रताप शाही ने विश्रामपुर क्षेत्र के विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी की भी तारीफ करते हुए कहा कि सड़क को बनाने में जितना सहयोग उनका है उतना ही मेरा। आज झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार में कलम से जनता को लूटा जा रहा है जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा आज कॉलोनी और कुआं के नाम पर 20000 लिया जा रहा है जब 2024 में हमारी सरकार बनेगी तो नया सूर्य उदय होगा और घूसखोरी पर लगाम लगेगा और बिशुनपुरा प्रखंड विकास कार्य में सबसे आगे रहेगा। विधायक भानु प्रताप शाही ने आगे कहा कि हमने अपने कार्यकाल में रोड, बिजली, पूल और बिशुनपुरा को प्रखंड बनवाने का काम किया है। जब मैं 2014 ई. में चुनाव जीता तो बिशुनपुरा में एक भी इंटर कॉलेज नहीं था, तब मैने पिपरीकला में इन्टर कालेज बनवाने का कार्य किया, मैंने पावर सब स्टेशन बनवाने का कार्य किया जिससे कि आज बिशुनपुरा मे 20- 22 घण्टा बिजली मिल रही है। मैं किसानो को खेतो मे पानी पट्वन के लिए नहर को पक्किकरन का कार्य किया, जिस नहर के द्वारा आओ किसान असानी से खेतो में पटवन कर रहे हैं।

विधायक भानु प्रताप शाही ने वर्तमान सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि मंत्री बालू बेचने में लगे हुए हैं और एक गरीब साइकल से बालू उठाव कर आवास का निर्माण कर रहा है उसमें भी वह देख रहा है की कही पुलिस तो नहीं आ रही। उन्होंने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने ग्रामीणों को आवास, शौचालय, गैस सिलेंडर के बाद अब हर घर को नल से शुद्ध पेयजल देने का कार्य कर रही है।

वहीं कार्यक्रम में आए बिशुनपुरा ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि चन्दन कुमार मेहता ने सभा को संबोधित किया और वर्तमान विधायक से बरवाडीह चोपन चुनार पैसेंजर रेलगाड़ी की सेवा पुनः बहाल करने की मांग की। जिसका परिचालन लॉकडाउन के बाद से बंद पड़ा है। आगे उन्होंने बताया कि यह ट्रेन सेवा पलामू वासियों के लिए काफी सुविधाजनक थी।

इस मौके पर बिशुनपुरा अंचलाधिकारी निधि रजवार, प्रमुख प्रतिनिधि चंदन कुमार मेहता, पंचायत समिती सदस्य शांति देवी, बिशुनपुरा मुखिया प्रतिनिधि प्रवीण यादव, राजा सिंह, जोखु सिंह, विधायक प्रतिनिधि कृष्णा विश्वकर्मा, भाजपा मीडिया प्रभारी जितेंद्र दीक्षित, अशोक पासवान, सुमंत मेहता, शिक्षक अशोक मेहता, नागेन्द्र ठाकुर, प्रवीण पांडेय, रविन्द्र देव, श्रवण चौरसिया, कुंदन चौरसिया सहित काफी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता एवं लोग उपस्थित थे।

बिशुनपुरा / अजीत कुमार रंजन

Video thumbnail
अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति ‌ डोनाल्ड ट्रंप पर कई राउंड फायरिंग बाल बाल ऐसे बचे दो हमलावर ढ़ेर
03:16
Video thumbnail
घटना के विरोध में बाजार रहा बंद, शांति समिति की बैठक कैम्प किये पुलिस पदाधिकारी
03:39
Video thumbnail
मेराल :वज्रपात होने से दो महिला एवं चार बकरियां की मौत, तीन महिला घायल
02:04
Video thumbnail
जनता की सपने को दो राजाओं ने बारी -बारी कुचलना का काम किया है:– पंकज चौबे
08:44
Video thumbnail
गढ़वा के मझिआंव में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास, प्रशासन ने संभाला मोर्चा
03:17
Video thumbnail
Garhwa:-अभिनंदन विजय संकल्प सभा में विरोधियों पर जमकर बरसे
06:33
Video thumbnail
गढ़वा! दो दिवसीय पलामू क्षेत्रीय पुलिस ड्यूटी मीट का हुआ समापन | Jharkhand varta
01:24
Video thumbnail
गढ़वा: सड़क निर्माण कंपनी में फायरिंग अपराधियों ने 4 से 5 राउंड की गोलीबारी
00:54
Video thumbnail
चेन छीन भाग रहे हिस्ट्रीशीटर अपराधी को महिलाओं ने बाइक से ऐसे गिराई, फिर धुनाई और पुलिस के हवाले
03:18
Video thumbnail
12 जुलाई को श्री बंशीधर नगर में भाजपा अभिनंदन विजय संकल्प सभा,विधायक भानु ने दी जानकारी
05:21
spot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles