नगर उंटारी व सगमा प्रखंड के बीडीओ द्वारा सरकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार, जांच भी हुई लेकिन नहीं हुई कार्रवाई: पूर्वमंत्री रामचंद्र

शेयर करें।

शुभम जायसवाल (झारखंड वार्ता)

श्री बंशीधर नगर (गढ़वा):– जिले के कई महत्वपूर्ण मुद्दे जांच के ठंडे बस्ते में चले गए। प्रमाणित भ्रष्टाचार के मामलों शिकायत के बावजूद भी जिला प्रशासन सही तरीके से जांच नहीं करवाई और जिनमें जांच हुई, उनमें अभी तक तथ्यों का आता पता नही चला। आमजन से जुड़े मुद्दों पर कार्रवाई के नाम पर हो रही लीपापोती से आमजन के बीच प्रशासन की विश्वसनीयता भी कम हो रही है। उधर अधिकारी जांच के नाम पर हर महत्वपूर्ण मामले को दबाने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में नगर उंटारी व सगमा प्रखंड के बीडीओ द्वारा किये गये भ्रष्टाचार की जांच नही कराना भ्रष्टाचारियों का मनोबल बढ़ाने में सहायक है। उक्त बातें पूर्व मंत्री सा भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रामचंद्र केसरी ने शुक्रवार को चेचरिया स्थित अपने आवासीय कार्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा की मनरेगा में जिला व राज्य स्तर से आवंटित राशि के विरुद्ध प्रखंडों द्वारा अत्यधिक सामग्री की राशि का भुगतान किया गया है.दोनों प्रखंडों में 60अनुपात 40 से अधिक का एफटीओ बनाकर चहेते आपूर्तिकर्ताओं के खाते में अधिक राशि डाला गया है।

जिसकी शिकायत जिला उपायुक्त से की गई थी। उपायुक्त गढ़वा द्वारा अलग अलग तीन जांच टीम बनाई गई थी,लेकिन दो जांच टीम द्वारा आज तक जांच नही किया गया जबकि एक जांच टीम ने विधिवत जांच तो किया है,लेकिन अभी तक जांच रिपोर्ट जिला को समर्पित नही किया है। उन्होंने कहा कि हमे जिला प्रशासन पर पूरा विश्वास है कि उच्च स्तरीय जांच टीम गठित कर मामले की जांच कराकर दोषी अधिकारियों को दंडित करने तथा दोनों प्रखंड की जनता को न्याय दिलाया जायेगा। उन्होंने कहा है कि उपविकास आयुक्त की अध्यक्षता में पुनः जांच टीम गठित किया जाय तथा जांच के पूर्व आवेदनकर्ताओं को जांच की तिथि व जांच स्थल की सूचना पत्र के माध्यम से दिलाया जाय। उन्होंने कहा कि पशु शेड व अन्य योजनाओं की राशि हड़पने वाले नगर उंटारी व सगमा बीडीओ को अधिकारी कब तक बचाते रहेंगे।

उन्होंने कहा कि नगर उंटारी व सगमा बीडीओ द्वारा मनरेगा योजना में की गई गड़बड़ी की जांच के लिये उप विकास आयुक्त द्वारा छः सदस्यीय जांच टीम गठित किया गया था,जिसे 25 अप्रैल तक स्थल जांच करना था वहीं सगमा प्रखंड अंतर्गत संचालित सभी योजनाओं की जांच यथा मनरेगा,प्रधानमंत्री आवास,15वें वित्त की जांच के लिये14 व 15 जून की तिथि निर्धारित की गई थी,तथा पांच सदस्यीय जांच टीम बनाया गया था,लेकिन जांच आजतक नही किया गया।उन्होंने कहा कि जांच नही होने पर वे 14 जून को एसडीओ से मिले तो उन्हें जानकारी मिली कि अभी तक निदेशक डीआरडीए गढ़वा से जांच के लिये कोई सूचना प्राप्त नही है जब वे अपने आवास पर लौटे तो उन्हें जानकारी दी गई कि डीआरडीए निदेशक आये हैं तब मैंने कहा कि स्थानीय ग्रामीणों व आवेदकों को सूचना देकर जांच किया जा सकता है।उन्होंने कहा कि बाद में हमे पता चला कि जांच टीम सगमा प्रखंड कार्यालय गई और बीडीओ से मिलकर वापस आ गई प्रेसवार्ता में मथुरा पासवान,सलीम अंसारी,सीताराम जायसवाल,रमेश प्रसाद,बसंत जायसवाल, सोबराती खान सहित अन्य उपस्थित थे।

Video thumbnail
मंत्री ने किया कचहरी रोड में एजीएल टाइल्स शो रूम का उद्घाटन |Jharkhand varta
03:49
Video thumbnail
अक्रोषित ग्रामीणों ने पिकअप जलाया, मौके पर पहुंचे डीएसपी सहित गढ़वा पुलिस बल
03:53
Video thumbnail
Garhwa Breaking : स्कूल वैन और पिकअप में टक्कर में 2 बच्चों की मौत, कई घायल
01:26
Video thumbnail
भाजपा नेता ने मूकबधिर स्कूल के बच्चों के साथ किया पौधा रोपण | Jharkhand varta
05:15
Video thumbnail
गढ़वा| अभिनंदन 'सह 'विजय संकल्प सभा भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं का सम्मान
03:32
Video thumbnail
6 करोड़ 50 लाख रुपया के ब्राउन शुगर के साथ 6 गिरफ्तार | Jharkhand varta
03:35
Video thumbnail
क्वालिटी एजुकेशन कों देखते हुए ऑक्सफ़ोर्ड पब्लिक स्कूल कों CBSE ने दी 10+2 की मान्यता | Jharkhand
05:15
Video thumbnail
ओ.बी.सी.का न्याय रथ यात्रा सभी गांव,पंचायत, प्रखंड एवं जिला में भ्रमण करेगा | Jharkhand varta
03:30
Video thumbnail
11 हजार तार की चपेट में आने से पांचवीं की छात्र की मौत | Jharkhand varta
03:13
Video thumbnail
जिला परिषद सदस्या ने बुंडू में किया जल मीनार कार्य का शिलान्यास | Jharkhand varta
04:21
spot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles