जलावन के लिए लकड़ी ले जा रहा था बुजुर्ग, वन अधिकारियों ने कराया उठक-बैठक, वीडियो वायरल… सीएम ने दिए कार्यवाही के आदेश।

शेयर करें।

चतरा :- कान पकड़ कर उठक-बैठक कर रहे ये बुजुर्ग झारखण्ड के चतरा जिला के रहने वाले हैं। जंगल से जलावन के लिए और खेत को घेरने के लिए सुखी हुई लकड़ी लेकर आ रहे थे तभी रास्ते में वन विभाग के अधिकारी मिल गए। हाथ में डंडा लिए अधिकारी ने पहले तो बुजुर्ग को रोका। उसके बाद उनकी पत्नी और पोते के सामने ही कान पकड़कर उठक बैठक करवाने लगा। इतने से भी जब वन कर्मी का मन नहीं भरा तो वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दिया। सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो चतरा जिला के प्रतापपुर का बताया जा रहा है।

सोहन सिंह नाम के एक यूजर इसे ट्वीट कर बताया कि जंगल से सुखी टहनियां लेकर घर जा रहे बुजुर्ग को वन कर्मी ने कान पकड़कर उठक बैठक कराया। जबकि माफियाओं को नहीं पकड़ा जाता है। यह वीडियो जैसे ही सामने आया इसपर पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने संज्ञान लेते हुए कहा है कि माफिया पूरा जंगल साफ़ कर रहे होते हैं उस वक्त सरकार कहां सोई रहती है। उन्होंने पूछा है कि अपने उपयोग के लिए सूखी टहनियों को लेकर जा रहे गरीब आदिवासियों पर इस तरह का जुल्म करना कहाँ तक वाजिब है. रघुवर ने कहा यह शर्मनाक है।

चतरा डीसी को कार्रवाई का निर्देश रघुवर दास के ट्वीट के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी इस मामले में संज्ञान ले लिया। उसके बाद चतरा डीसी को निर्देश देते हुए कहा कि मामले की जाँच कर सख्त कार्रवाई करते हुए सूचना दें. वीडियो वाकई काफी शर्मनाक है। बुजूर्ग जिसे उठक बैठक कराया जा रहा है, उनके साथ उनका परिवार भी । बच्चों और पत्नी के सामने ही उन्हें जलील किया जा रहा था। वह हाथ जोड़कर अधिकारी से माफी भी मांग रहे हैं। शायद वह कह रहे थे कि गलती हो गई हुजूर अब से ऐसा नहीं करेंगे। लेकिन अधिकारी को तो अपना रौब जमाना ही था । इसलिए हाथ में डंडा लिये अपना सारा गुस्सा गरीब बुजुर्ग पर निकाल दिया।

बुजुर्ग का चेहरा देख कर ही लग रहा है कि वह अधिकारी को देखकर काफी सहम गये हैं और आगे से लकड़ियां लेकर नहीं जाएंगे, ऐसा वह कह रहे थे। लेकिन अधिकारी उनको ऐसे ही जाने देते तो कहीं उनकी शान में कमी ना आ जाए इसलिए लगे वह अपना शासन जमाने। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों की भी यह प्रतिक्रिया है कि अधिकारियों का शासन केवल गरीब गुरबों पर ही चलता है। जो बड़े बड़े माफिया पूरे राज्य को खोखला कर रहे हैं, जंगलों को साफ करते जा रहे हैं उनपर इनकी नजर नहीं जाती। बस जोर चलता है तो गरीब लाचार और असहाय लोगों पर। बहरहाल सीएन ने इसपर संज्ञान ले लिया है अब देखते हैं मामले में आगे क्या होता है।

Video thumbnail
सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस के यात्रियों के साथ लातेहार के कुमंडीह स्टेशन पर दर्दनाक हादसा, 4 की मौत
01:16
Video thumbnail
गढ़वा : मेराल प्रखंड में प्रखंड स्तरीय जनता दरबार का किया गया आयोजन
05:48
Video thumbnail
ट्रेन पकड़ने स्टेशन जा रही यात्रियों से भरी टेम्पु की ट्रक से हुई जोरदार टक्कर, 5 लोगों की मौत
01:21
Video thumbnail
आइसक्रीम के अंदर से निकली इंसान की कटी उंगली! युवक पहुंचा थाने
01:51
Video thumbnail
गडकरी को जान से मारने की धमकी के आरोपी ने पाक जिंदाबाद का लगाया नारा,वकीलों ने कर दिया यह हाल
02:46
Video thumbnail
गढ़वा : पुरे शहर में टैंकर से कराया जाएगा पेयजलापूर्ति
03:35
Video thumbnail
कठुआ DIG व SSP की गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग,ऐसे बाल बाल बचे, दो आतंकी ढेर
02:05
Video thumbnail
एसीबी की बड़ी कार्रवाई, चिनियां ब्लॉक के BPO अनुज कुमार रवि को 5 हजार घूस लेते किया गिरफ्तार
01:27
Video thumbnail
DM-SP ऑफिस में हिंसा..फूंक दी सैकड़ों गाडियां, धारा 144 लागू
02:07
Video thumbnail
PM मोदी शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रपति भवन में कैमरे में दिखा जानवर,चर्चे में वीडियो
01:27
spot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles