फिर से एक बार झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष समेत कई नेता दिल्ली में…! चर्चाओं का बाजार गर्म

शेयर करें।

रिपोर्ट सतीश सिन्हा

आगामी लोकसभा चुनाव के पूर्व विपक्ष एकजुट होने की कोशिश कर रहा है और मिलजुल कर सत्ता पक्ष को बेदखल करने के प्रयास में लग गया है। बिहार के पटना में नीतीश की अगुवाई में तमाम विपक्षी दल जुटे रायशुमारी हुई। जिसमें झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी शामिल हुए। इधर खबर है कि तमाम पार्टियां आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है जोड़-तोड़ की जुगत लग रही है। इसी बीच खबर है कि झारखंड कांग्रेस ने भी कमर कसनी शुरू कर दी है। वह लोकसभा चुनाव के अनुकूल पार्टी की तैयारियों को सोने की तैयारी शुरू कर दी है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर पिछले तीन दिनों से दिल्ली पहुंचने की खबर से तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। जहां खबर है कि उक्त नेता प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे से मिले हैं।

पार्टी सूत्रों के हवाले से मिली खबरों के मुताबिक कांग्रेस झारखंड प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय पार्टी नेताओं से लोकसभा चुनाव को लेकर रायशुमारी में लग गए हैं कई नेताओं से राय ली जा चुकी है और जारी है।

वहीं दूसरी ओर सूत्रों से अभी जानकारी मिल रही है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर प्रदेश प्रभारी को राज्य में लोकसभा चुनाव को लेकर संगठन की तैयारियों से संबंधित रिपोर्ट सौंप चुके हैं। इस रिपोर्ट में बूथ स्तर की तैयारियों को भी दर्शाया गया है।

सूत्र बताते हैं कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर समेत प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की, केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. प्रदीप कुमार बलमुचू, सांसद धीरज प्रसाद साहू भूषण बाड़ा, केदार पासवान, मानस सभी पार्टी प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे से मिले हैं।

वहीं खबर यह भी है कि प्रदेश प्रभारी से मिलने वाले लोगों में बोर्ड निगम के नवनियुक्त अध्यक्ष एवं सदस्य भी शामिल थे।जिन्होंने भेंट कर उनका आभार प्रकट किया गया।

सूत्र बताते हैं कि उनमें मुख्य रूप से झारखंड राज्य हिंदू न्यास समिति के अध्यक्ष जयशंकर पाठक, झारखंड राज्य कृषि विपणन पर्षद के अध्यक्ष रवींद्र सिंह और झारखंड आवास बोर्ड के सदस्य अभिलाष साहू शामिल थे।

दिल्ली में जुटे प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के बारे में पूछे जाने पर प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के अनुकूल संगठन को बनाने की कवायद जारी है। नेताओं को क्षेत्र में काम करने के लिए कहा गया है।

उन्होंने यह भी कहा कि झारखंड प्रदेश में कांग्रेस की मंडल और प्रखंड कमेटियां गठित की जा चुकी है।पदाधिकारियों एवं सदस्यों का चयन कर लिया है। तकरीबन 30 हजार से ज्यादा लोग इसमें शामिल किए गए हैं। कार्यकर्ताओं का समागम होना तय हो गया है। इसके अलावा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की भी जनसभा आयोजित की जानी है।

Video thumbnail
सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस के यात्रियों के साथ लातेहार के कुमंडीह स्टेशन पर दर्दनाक हादसा, 4 की मौत
01:16
Video thumbnail
गढ़वा : मेराल प्रखंड में प्रखंड स्तरीय जनता दरबार का किया गया आयोजन
05:48
Video thumbnail
ट्रेन पकड़ने स्टेशन जा रही यात्रियों से भरी टेम्पु की ट्रक से हुई जोरदार टक्कर, 5 लोगों की मौत
01:21
Video thumbnail
आइसक्रीम के अंदर से निकली इंसान की कटी उंगली! युवक पहुंचा थाने
01:51
Video thumbnail
गडकरी को जान से मारने की धमकी के आरोपी ने पाक जिंदाबाद का लगाया नारा,वकीलों ने कर दिया यह हाल
02:46
Video thumbnail
गढ़वा : पुरे शहर में टैंकर से कराया जाएगा पेयजलापूर्ति
03:35
Video thumbnail
कठुआ DIG व SSP की गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग,ऐसे बाल बाल बचे, दो आतंकी ढेर
02:05
Video thumbnail
एसीबी की बड़ी कार्रवाई, चिनियां ब्लॉक के BPO अनुज कुमार रवि को 5 हजार घूस लेते किया गिरफ्तार
01:27
Video thumbnail
DM-SP ऑफिस में हिंसा..फूंक दी सैकड़ों गाडियां, धारा 144 लागू
02:07
Video thumbnail
PM मोदी शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रपति भवन में कैमरे में दिखा जानवर,चर्चे में वीडियो
01:27
spot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles