मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने बरहेट विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली

0

झारखण्ड विधानसभा में पंचम विधानसभा के सदस्यों को शपथ दिलायी जा रही है। विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर श्री स्टीफन मराण्डी ने शपथ दिला रहे हैं । सबसे पहले मुख्यमंत्री ने बरहेट विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली और ततपश्चात मंत्रिमंडल के सदस्यों ने विधानसभा सदस्यता की शपथ ली। इसके उपरांत विधानसभा क्षेत्र के क्रम संख्या के अनुसार शपथ दिलायी जा रही है।

झारखण्ड विस का विशेष सत्र सुरु, मंगलवार को स्पीकर का चुनाव

आज से झारखंड की पांचवीं विधानसभा का तीन दिवसीय पहला सत्र शुरू हो गया है। सत्र के दौरान रांची पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। 200 से अधिक जवानों को विधानसभा सत्र के दौरान सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है।

झारखंड विधानसभा के सत्र को लेकर सोमवार से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। विधानसभा के चारों ओर रांची पुलिस के अधिकारी और जवान तैनात रहेंगे. सत्र के दौरान 3 लेयर की सुरक्षा का घेरा बनाया गया है। विधानसभा की ओर आने वाली सड़कों पर बेरिटेकिंग भी की गई है। बिना अधिकृत पास के कोई भी विधानसभा परिसर के अंदर नहीं जा सकता है। जिन व्यक्तियों के पास विधानसभा के अंदर जाने का पास भी होगा उनकी भी सुरक्षा जांच की जाएगी उसके बाद ही उन्हें अंदर जाने दिया जाएगा।

बता दें कि हेमंत सरकार ने नए विधानसभा भवन के बजाय पुराने विधानसभा भवन में ही सत्र चलाने का फैसला किया है। कौन होगा झारखंड विधासनभा का अध्यक्ष इसे लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा जोरों पर है, इसमें सरफराज अहमद, स्टीफन मरांडी, रवींद्र महतो और नलिन सोरेन का नाम शामिल है।