रामदेव खरिका में आर.के.क्लब नॉकऑउट फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल, मेज़बान रामदेव खरिका बनी विजेता

शेयर करें।

भास्कर उपाध्याय/झारखंड वार्ता

हजारीबाग:- हजारीबाग सदर विधानसभा क्षेत्र में विधायक मनीष जायसवाल के सहयोग से लगातर विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता रहा है। इसी कड़ी में दारू प्रखंड के ग्राम पंचायत रामदेव खरिका स्थित रामदेव खरिका मैदान में आर. के.क्लब नॉकऑउट फुटबॉल टूर्नामेंट-2023 का आयोजन किया गया। इस टूर्नामेंट का विधिवत शुरूआत विगत 10 अक्टूबर को बतौर मुख्य अतिथि विधायक मनीष जायसवाल ने किया था और रविवार को इस टूर्नामेंट का फाइनल हुआ। करीब 25 दिनों तक चले इस टूर्नामेंट में कुल 42 टीमों ने भाग लिया था।


आर. के. क्लब नॉक ऑउट फुटबॉल टूर्नामेंट-2023 का शानदार समापन रामदेव खरिका मैदान में रविवार को हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि हजारीबाग के वरिष्ठ समाजसेवी श्रद्धानंद सिंह और बतौर विशिष्ठ अतिथि हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल के विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि दिनेश सिंह राठौर, हिंदू राष्ट्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष शशिभूषण केशरी, युवा सिलीनी साहू, सदर विधायक मीडिया प्रतिनिधि रंजन चौधरी, दारू प्रमुख कुमारी श्वेता, स्थानीय मुखिया झरना देवी, भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रशिक्षण प्रभारी रामजी कुशवाहा, दारु विधायक प्रतिनिधि बालदेव बाबू समाजसेवी विक्की कुमार सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहें। सभी अतिथियों का आयोजन समिति द्वारा पुष्पगुच्छ भेंटकर, माला पहनाकर और अंग- वस्त्र भेंटकर स्वागत- सम्मान किया गया। मुख्य अतिथि श्रद्धनांद सिंह सहित अन्य अतिथियों ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर और किक मारकर टूर्नामेंट के फाइनल मैच का आगाज कराया। टूर्नामेंट का फाइनल मैच रामदेव खरिका टीम बनाम कोर्रा टीम के बीच खेला गया। फाइनल मैच के प्रथम पाली में दोनों टीमें बराबरी पर रही और दूसरी पाली का खेल शुरू होने के महज कुछ ही देर बाद रामदेव खरिका की टीम ने कोर्रा टीम को एक गोल दाग दिया और यही निर्णय बरकरार रही और इस तरह इस टूर्नामेंट का खिताब एक गोल से विजय होकर मेजबान रामदेव खरिका की टीम ने अपने नाम कर लिया। विजेता टीम को आयोजन समिति की ओर से 31 हजार रुपए नगद और आकर्षक ट्रॉफी एवं उपविजेता टीम को 21 हजार रुपए नगद एवं आकर्षक ट्रॉफी अतिथियों के हाथों भेंटकर सम्मानित किया गया। टूर्नामेंट में बेस्ट गोलकीपर कोर्रा टीम के गोलकीपर युनुस हांसदा को और मैन ऑफ द सीरीज रामदेव खरिका टीम के सुधीर कुमार को एवं मैन ऑफ़ द मैच रामदेव खरिका टीम के सूरज कुमार को दिया गया।


टूर्नामेंट में निर्णायक की भूमिका में रेफरी अशोक, जितेंद्र, वकील, शशि, पप्पू, विकास, कार्तिक, बबलू ने और उद्घोषक की भूमिका राहुल और कैलाश ने बखूबी निभाई।

मुख्य अतिथि श्रद्धानंद सिंह ने कहा की हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल ने हजारीबाग में फुटबॉल के पुराने जुनून को जीवंत करने में और फुटबॉल के क्रेज को बढ़ाने में सराहनीय भूमिका निभाई है। उनके द्वारा संचालित नमो फुटबॉल टूर्नामेंट हजारीबाग ही नहीं बल्कि पूरे झारखंड का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है। श्रद्धानंद सिंह ने यह भी कहा की खेल का विकास होने से क्षेत्र की युवा शक्ति मुख्यधारा से भटकती नहीं है और अपनी ऊर्जा सकारात्मक दिशा में खेल मैदान में ही खपाती है। विधायक प्रतिनिधि दिनेश सिंह राठौर ने कहा की फुटबॉल के लिए संजीवनी बनकर किसी जनप्रतिनिधि ने क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन और इस खेल को बढ़ावा देने में कार्य किया तो वह हजारीबाग के लाल मनीष जायसवाल हैं जो खेल और खिलाडियों के उत्थान के लिए हमेशा समर्पित भाव से जुटे रहते हैं। हिंदू राष्ट्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष शशि भूषण केशरी ने टूर्नामेंट के विजेता और उपविजेता दोनों टीमों को बधाई दिया। मौके पर विशेष रूप से पूर्व मुखिया सह भाजपा नेत्री लक्ष्मी देवी, भाजपा नेता रामनरेश कुशवाहा, अशोक कुशवाहा, सुखदेव नारायण सहित बड़ी संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे।

Video thumbnail
चुनाव के मद्देनजर सभी चेक पोस्टों पर प्रशासन की पैनी नज़र
01:34
Video thumbnail
जनसंपर्क विभाग ने तेंदुए की खबर पर लगाई मुहर, देखें ऐसे चल रहा है रेस्क्यू , लोगों के लिए एडवाइजरी
04:11
Video thumbnail
जमशेदपुर के कदमा बायोडायवर्सिटी पार्क में तेंदुए की घुसने की खबर से मचा हड़कंप, पार्क सील
01:42
Video thumbnail
पूर्व आईपीएस अधिकारी को 20 साल की जेल
02:17
Video thumbnail
उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा डॉन मुख्तार अंसारी अब इस दुनिया में नहीं रहा
02:15
Video thumbnail
ऋण की वसूली के लिए अब मारपीट करने लगे माइक्रोफाइनेंस कंपनी के कर्मचारी, जाने पूरा मामला
03:15
Video thumbnail
अधिकारियों ने किया नक्सल प्रभावित बूथों का निरीक्षण
01:43
Video thumbnail
हजारीबाग लोकसभा से गठबंधन के उम्मीदवार होंगे जेपी पटेल
05:47
Video thumbnail
28 मार्च को दिल्ली CM करेंगे बड़ा खुलासा #arvindkejriwal #sharabghotala #shorts #viral #delhicm
00:38
Video thumbnail
राउज एवेन्यू कोर्ट में दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल की पेशी, खुद कोर्ट से बोलने की इजाजत मांगी और बोले
02:19

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles