जवाहर विद्या मंदिर श्यामली में पहुंचे CBSE के प्रादेशिक पदाधिकारी अरविंद कुमार मिश्रा… कहा- जे०वी०एम मात्र स्कूल नहीं, यह राँची की परंपरा, विरासत और गर्व है।

शेयर करें।

रांची :- शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम है जो हमें सफलता की ओर अग्रसर करता है और संसार में हमें श्रेष्ठ बनाती है। ऐसे ही महान विचारों से छात्र-छात्राओं को अभिसिंचित व संपोषित करने के उद्देश्य से CBSE के बिहार एवं झारखंड प्रक्षेत्र के प्रादेशिक पदाधिकारी श्री अरविंद कुमार मिश्रा जी जवाहर विद्या मंदिर के श्यामली में आगमन हुआ।

विद्यालय के दयानंद प्रेक्षागृह में प्राचार्य श्री समरजीत जाना ने मुख्य अतिथि श्री अरविंद कुमार मिश्रा को पुष्प-गुच्छ और अंक वस्त्र देकर अभिनदंन और स्वागत किया। विद्यालय के छात्रों का सामूहिक स्वागत गान तथा अमोलिका नंदी और आद्या झा की भावमयी शिव स्तुति नृत्य ने समाँ बाँध दिया।

अपने संभाषण में प्राचार्य श्री समरजीत जाना ने विद्यालय के गौरवमयी इतिहास, छात्रों के बढ़ते कदम तथा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा और प्रतियोगिताओं में प्राप्त श्रेष्ठ उपलब्धियों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जे०वी०एम मात्र स्कूल नहीं, यह राँची की परंपरा, विरासत और गर्व है। हमारा मुख्य ध्येय CBSE के गाइड लाइन में बच्चों को शैक्षणिक व शैक्षिक क्रियालाप में गुणात्मक शिक्षण देना है ताकि समाज और राष्ट्र को समर्पित एक बेहतर नागरिक मिल सके।

मुख्य अतिथि श्री अरविंद कुमार मिश्रा ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस विद्यालय में मुख्य अतिथि के रूप में सम्मान पाना स्वयं में एक सुखद अनुभूति है। उन्होंने कहा कि 1929 ई० में 29 विद्यालयों को लेकर चलने वाली CBSE संस्था में आज 28 हज़ार विद्यालयों को सम्मिलित करके विश्व की सबसे बड़ी शैक्षिक संस्था बन चुकी है। बालक के जन्म के साथ ही जिज्ञासा का भी जन्म होता है और यही जिज्ञासा उन्हें सफलता के सोपान पर चढ़ाती है। चार्ली चैपलिन, लियोनार्डो विंची, अमिताभ बच्चन, संजीव कपूर और थॉमस अल्वा एडिसन के प्रेरक प्रसंगों द्वारा उन्होंने जीवन मे कभी हार न मानने की बात कही। उन्होंने कहा कि आपकी सफलता आपकी सोच का प्रतिफल है, आप अपने-आप में यूनिक हैं, बस जीवन में कभी यू टर्न न लें।

इस अवसर पर राँची सहोदया समूह के सचिव सह टॉरियन वर्ल्ड स्कूल पब्लिक स्कूल के प्राचार्य श्री सुभाष कुमार, राँची सहोदया समूह के कोषाध्यक्ष सह फिरायालाल पब्लिक स्कूल के प्राचार्य श्री नीरज कुमार सिन्हा, उप प्राचार्य श्री संजय कुमार, श्री एस० के० झा, श्री बी०एन० झा, प्रभाग प्रभारी श्रीमती अनुपमा श्रीवास्तव, शीलेश्वर झा ‘सुशील’ श्री दीपक सिन्हा, श्रीमती मीनूदास गुप्ता, स्टूडेंट ट्रेनिंग नोडल कॉउंसिल के प्रभारी श्री एल० एन० पटनायक, छात्र कल्याण के संकायाध्यक्ष श्री अमित रॉय, कार्यक्रम समन्वयिका श्रीमती सुष्मिता मिश्रा, NSS के कार्यक्रम अधिकारी श्री शशांक सिन्हा, वरीय खेल शिक्षक डॉ० मोती प्रसाद एवं कक्षा ग्यारहवीं और बारहवीं के छात्र-छात्राएँ मौजूद थे।

Video thumbnail
केजरीवाल के लिए लाया गया इंसुलिन Part 2 #arvindkejriwal #aatishi #shorts #viral #aap
00:48
Video thumbnail
केजरीवाल के लिए लाया गया इंसुलिन Part 1 #arvindkejriwaled #delhicm #aatishi #shorts #viral
00:59
Video thumbnail
AAP के कार्यकर्ता क्यों पहुंचे तिहाड़ जेल #aatishi #arvindkejriwal #tihadjail #shorts #viral #aap
00:46
Video thumbnail
क्या केजरीवाल को मारना चाहती है केंद्र सरकार? #arvindkejriwaled #sunitakejriwal #shorts #viral
00:47
Video thumbnail
उलगुलान रैली में क्यों नहीं शामिल हुए राहुल गाँधी? #ulgulan #maharally #rahulgandhi #shorts #viral
00:13
Video thumbnail
सुप्रीम कोर्ट से बाबा रामदेव को बड़ा झटका, भरने पड़ेंगे 4.5 करोड़
01:30
Video thumbnail
खुल गई विपक्षी एकता की पोल! उलगुलान महारैली में राजद-कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट
01:06
Video thumbnail
सावधान! MDH और Everest मसालों में मिले कैंसर पैदा करने वाले तत्व
01:43
Video thumbnail
नक्सली बोले- 29 साथियों की मौत की जिम्मेदार बीजेपी, 1-1 नेता को..!
01:54
Video thumbnail
केजरीवाल को डायबिटीज, फिर भी मिठाई आलू पूरी क्यों? #arvindkejriwal #shorts #viral #arvindkejriwaled
00:56
spot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles