विधायक डॉ इरफान के फिर बिगड़े बोल!आदिवासी इतना तेज कैसे हो सकता है!वीडियो वायरल,बवाल

शेयर करें।

रांची: कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के द्वारा भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के खिलाफ कथित रूप से दिया गया बयान कि ‘बाबूलाल जी इतना तेज कैसे हो गए हमको समझ नहीं आ रहा है आखिर आदिवासी इतना तेज कैसे हो सकता है!’इस बयान को लेकर झारखंड की राजनीति में फिर से एक बार उबाल आ गया है। भारतीय जनता पार्टी ने विधायक इरफान अंसारी समेत कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है और इस बयान के लिए उनसे माफी मांगने की मांग कर रही है। झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र में भी इरफान अंसारी का बयान छाया रहा और भाजपा ने विधानसभा के बाहर जोरदार प्रदर्शन नारेबाजी की है।

बता दें कि आदिवासी समाज पर की गयी टिप्पणी सोशल मीडिया में वायरल हो रही है।इसमें इरफान अंसारी कह रहे हैं कि ‘बाबूलाल जी इतना तेज कैसे हो गये, हमको समझ में नहीं आ रहा है.आखिर आदिवासी इतना तेज कैसे हो सकता है?’ यह टिप्पणी उन्होंने मंगलवार को अनुपूरक बजट के कटौती प्रस्ताव के दौरान की थी।

हालांकि, विधानसभा की कार्यवाही से इसे स्पंज कर दिया गया है, लेकिन यह सोशल मीडिया में वायरल है।सदन में भाजपा विधायक अमित यादव व माले विधायक विनोद सिंह ने इरफान के इस बयान पर आपत्ति जतायी थी। आसन से आग्रह किया गया था कि इसे सदन की कार्यवाही से हटा दिया जाये. इसके बाद स्पीकर ने इस बयान को स्पंज कराया।

इधर, इस बयान पर भाजपा के केंद्रीय मंत्री, शीर्ष नेता से लेकर प्रदेश स्तर तक के नेता कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं. केंद्रीय जनजाति मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा ने ट्वीट कर कहा है कि कांग्रेस नेताओं का बाबूलाल मरांडी के खिलाफ जाति सूचक अनर्गल बयान उनकी तुच्छ मानसिकता को दर्शाता है. उनका वक्तव्य कांग्रेस का जनजातीय समाज के प्रति मानसिकता को दर्शाता है।

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा, यह बात उन लोगों को कैसे समझ आयेगी, जिनके लिए परिवार के चंद लोग ही सर्वोपरि हैं। इनको परिवार की चिंता है, जनता की नहीं। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने कहा कि झारखंड सरकार में विराजमान अहंकारी नेता आदिवासी समाज के गौरव पर लगातार प्रहार करते आ रहे हैं. आदिवासी समाज के लोग सीधे और सरल होते हैं, पर कांग्रेस उनकी बुद्धिमता पर सवाल उठा रही है, यह निंदनीय है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस वीडियो को ट्वीटर पर शेयर करते हुए कहा है कि आदिवासी समाज को लेकर कांग्रेस पार्टी के विधायक इरफान अंसारी की मानसिकता तो देखिये। कह रहे-आदिवासी इतना तेज कैसे हो सकता है? आदिवासी समाज को लेकर कांग्रेस पार्टी की यही मानसिकता सदियों से चली आ रही है, उनके लिए परिवार ही सब कुछ है. भाजपा कार्यकर्ता पंकज तिवारी ने ट्वीट कर कहा है कि आदिवासी समाज के लोगों के लिए कांग्रेस के मन में कितना घृणा व नफरत छिपी है, वह इरफान अंसारी की बातों को सुनकर समझा जा सकता है।

यही है कांग्रेस का देश के आदिवासियों के लिए मुहब्बत की दुकान? आखिर कांग्रेस के लोग इतना नफरत लाते कहां से हैं? सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता प्रशांत उमराव ने भी ट्वीट कर कहा है कि इरफान का बयान आदिवासियों के प्रति कांग्रेस की सोच व मानसिकता को दर्शाता है. मध्यप्रदेश भाजपा ने इसे कांग्रेस की जनजातीय समाज के प्रति सोच बताया।

बाबूलाल मरांडी तो गरीब आदिवासी घर में जन्म लेनेवाला एक अदना सा कार्यकर्ता है। अगर गाली देना है, तो बाबूलाल मरांडी को दो, लेकिन कृपा करके मेरे आदिवासी समाज को नीचा मत दिखाओ।कांग्रेस और उनके सहयोगी मानसिक रूप से संभ्रांत और कुलीन वादी विचारधारा के प्रतिनिधि हैं।विडंबना है कि हमारा समाज सदियों से इन राजाओं – राजकुमारों का कोप भाजन बनता आ रहा है। दुर्भाग्य यह भी है कि सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए हमारे आदिवासी समाज के सामंती सोच से ग्रस्त कुछ अयोग्य एक्सीडेंटल उत्तराधिकारी भी उसी नक्शे कदम पर चल रहे हैं।

Video thumbnail
भाजपा में शामिल होने पर यूट्यूबर मनीष कश्यप ने कहा...
00:45
Video thumbnail
ममता भुइयां के नामांकन को लेकर समर्थकों में दिखा गजब का उत्साह, क्या कुछ कहा, सुनें
01:41
Video thumbnail
बीजेपी में शामिल होंगे यूट्यूबर मनीष कश्यप
01:13
Video thumbnail
भारत की 527 खाने की चीजों में मिला कैंसर वाला केमिकल
01:42
Video thumbnail
इंडी गठबंधन दल मिले लेकिन दिल नहीं मिले फिर कांग्रेस सपा आप में लात घूंसे ऐसे चले
01:56
Video thumbnail
उलगुलान महारैली के बाद अम्बा प्रसाद का बयान #ambaprasad #ulgulan #shorts #viral
00:51
Video thumbnail
इंसानियत हुई शर्मसार, दहेज के लिए विवाहिता को जेसीबी से बालू में किया दफ़न
01:43
Video thumbnail
देश के लिए दांव पर लगा दी जान - सुनीता केजरीवाल #arvindkejriwal #sunitakejriwal #shorts #viral
01:00
Video thumbnail
सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद बाबा रामदेव ने फिर मांगी माफी, अखबारों में छपवाया गया माफीनामा
01:36
Video thumbnail
DRDO ने बनाया कमाल का बुलेटप्रूफ जैकेट, स्नाइपर की गोलियां भी होंगी बेअसर
01:21
spot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles