आजसू के स्थापना दिवस पर पूर्व विधायक रामचंद्र सहिस बोले,आजसू की वजह से अलग झारखंड बना!

शेयर करें।

पार्टी का झंडोतोलन और शहीद निर्मल महतो के प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत

जमशेदपुर:आजसू पार्टी के द्वारा स्थापना दिवस को 37 वां संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया पोटका एवं जुगसलाई विधानसभा का संयुक्त कार्यक्रम गदड़ा में आयोजित किया गया! इस कार्यक्रम में सबसे पहले पूर्व मंत्री श्री रामचंद्र सहिस द्वारा पार्टी का झंडा तोलन कर एवं शहीद निर्मल महतो के प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर कार्यक्रम का आरंभ किया गया ।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला के कार्यकारी अध्यक्ष श्री संजय मालाकार ने किया विशिष्ट अतिथि के तौर पर जिला के प्रभारी एव केंद्रीय सचिव प्रोफेसर रविशंकर मौर्या केंद्रीय उपाध्यक्ष स्वपन सिंह देव केंद्रीय महासचिव श्री सागेन हाॅसदा मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व मंत्री एवं पार्टी के केंद्रीय प्रधान महासचिव श्री रामचंद्र सहित उपस्थित हुए !

झारखंड के शहीदों का सपना अधूरा उसे पूरा करने की जिम्मेवारी आजसू ने स्थापना दिवस को संकल्प दिवस के रूप में मनाया

प्रोफेसर रवि शंकर मौर्या अपने वक्तव्य में कहा की झारखंड के शहीदों का सपना अधूरा है निश्चित तौर पर झारखंड आज झारखंडियों के हाथ में है पर जो सपना संजोया था हमारे पूर्व के नेताओं ने वह अधूरा है और उसे पूरा करने की जिम्मेवारी आजसू महसूस करती है और आजसू कार्यकर्ता इसे पूरा करने के लिए आज के दिन को संकल्प दिवस के रूप में मना रहे हैं ! मुख्य वक्ता के तौर पर श्री रामचंद्र सहिस ने अपने वक्तव्य में कहा जमशेदपुर के धरती पर 1986 में तब तत्कालीन नेताओं ने झारखंड अलग राज्य के निर्माण के लिए युवाओं का एक समूह आजसू का स्थापना कर तैयार किया ताकि युवा शक्ति अलग राज्य की स्थापना जोरदार ढंग से कर सके !निश्चित तौर पर आजसू के स्थापना के बाद झारखंड आंदोलन काफी तेजी आई और झारखंड राज्य की स्थापना भी हुई! किंतु जिस उद्देश्य के लिए तत्कालीन नेताओं ने झारखंड निर्माण का संकल्प किया कि समतामूलक समाज हो शोषण विहीन समाज हो सर्वांगीण विकास हो जल जंगल जमीन और यहां के रहने वाले लोगों का पूर्ण संरक्षण हो शैक्षणिक विकास हो आर्थिक विकास हो सामाजिक विकास हो इन मूल तत्व को जहन में रखकर झारखंड का निर्माण किया गया ! दुर्भाग्य की बात है कि आज भी झारखंड में गरीब गुरुओं का शोषण जारी है खनिज संपदा से भरा यह राज्य किंतु यहां की जनता गरीब है! मजदूरों का पलायन शिक्षा के लिए छात्रों का पलायन मनोरम वन होने के बावजूद भी पर्यटन का अभाव रोजगार का अभाव इन समस्याओं से हमारे शहीदों का झारखंड उनके सपनों का झारखंड आज तक नहीं बन पाया !आजसू पार्टी यह महसूस करती है जिन उदेश्यो के साथ झारखंड का स्थापना हुआ वह पूरा नहीं हुआ और आज हम सब संकल्प लेते हैं! कि अपने शहीद के सपनों का झारखंड बनाने का काम हम सब करेंगे ! साथ ही साथ श्री रामचंद्र सहिस ने उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं को पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर शपथ दिलाये एवं झारखंड आंदोलन में सक्रिय भूमिका में रहे।

ये ये थे मौजूद

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री एवं पार्टी के महासचिव श्री रामचंद्र सहिस जी, पूर्वी सिंहभूम के प्रभारी श्री रविशंकर मौर्या, पार्टी के केंद्रीय उपाध्यक्ष सपन सिंह देव, केंद्रीय सचिव सागेन हांसदा, व्यापार संघ के अध्यक्ष दिपक अग्रवाल, जमशेदपुर प्रखंड प्रमुख पानी सोरेन एवं कार्यक्रम का अध्यक्षता कर रहे श्री संजय मालाकार उपस्थित थे।

इस कार्यक्रम का संचालनकर्ता श्रमिक संघ के अध्यक्ष श्री धर्मवीर सिंह ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन शैलेंद्र सिन्हा ने किया।

कार्यक्रम को संबोधित करने वाले पिछड़ा संध के अध्यक्ष प्रकाश विश्वकर्मा, एवं पार्टी नेता मनोज गुप्ता, संजय सिंह, अमोल महतो, महिला नेत्री दिव्यानी दास,

अरूप मलिक ,मंगल टूडू, निरंजन महतो, सोमू भौमिक, घनेश कर्मकार, शम्भू शरण, अपनी वक्तव्य को रखा।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित अजय सिंह बब्बू, सचिन प्रसाद, संजय सिंह उर्फ बूचू, ललन झा, विरेन स्वर्णकार, मनोज महतो, उपेन्द्र कुशवाहा, नवीन महतो, तनवीर आलम, प्रविण प्रसाद, मृत्युंजय सिंह, अजित महतो, रामकृष्ण महतो, मनोज ठाकुर, सुधीर सिंह, संगीत कुमारी, मंजु राज, कोनिका देवनाथ, प्रमिला देवी, ठाकुर दास महतो, शैलेश सिंह, उत्तम विश्वकर्मा, राजेन्द्र भगत, संजय करुआ, मनोज महतो, सुखदेव यादव, लख्खी कान्त महतो, वीर चन्द्र चौधरी, रमण श्रीवास्तव, मुख्य रूप से शामिल हुए।

Video thumbnail
केजरीवाल के लिए लाया गया इंसुलिन Part 2 #arvindkejriwal #aatishi #shorts #viral #aap
00:48
Video thumbnail
केजरीवाल के लिए लाया गया इंसुलिन Part 1 #arvindkejriwaled #delhicm #aatishi #shorts #viral
00:59
Video thumbnail
AAP के कार्यकर्ता क्यों पहुंचे तिहाड़ जेल #aatishi #arvindkejriwal #tihadjail #shorts #viral #aap
00:46
Video thumbnail
क्या केजरीवाल को मारना चाहती है केंद्र सरकार? #arvindkejriwaled #sunitakejriwal #shorts #viral
00:47
Video thumbnail
उलगुलान रैली में क्यों नहीं शामिल हुए राहुल गाँधी? #ulgulan #maharally #rahulgandhi #shorts #viral
00:13
Video thumbnail
सुप्रीम कोर्ट से बाबा रामदेव को बड़ा झटका, भरने पड़ेंगे 4.5 करोड़
01:30
Video thumbnail
खुल गई विपक्षी एकता की पोल! उलगुलान महारैली में राजद-कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट
01:06
Video thumbnail
सावधान! MDH और Everest मसालों में मिले कैंसर पैदा करने वाले तत्व
01:43
Video thumbnail
नक्सली बोले- 29 साथियों की मौत की जिम्मेदार बीजेपी, 1-1 नेता को..!
01:54
Video thumbnail
केजरीवाल को डायबिटीज, फिर भी मिठाई आलू पूरी क्यों? #arvindkejriwal #shorts #viral #arvindkejriwaled
00:56
spot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles