दूसरों को मदद करने वाली समाजसेवी रानी गुप्ता खुद प्रताड़ित,कैप्टन धनंजय मिश्रा करवा रहे हैं परेशान!

शेयर करें।

जमशेदपुर: दूसरों को हर पल मदद करने वाली समाजसेविका सृष्टि महिला विकास सहयोग समिति लिमिटेड झारखंड जमशेदपुर की अध्यक्षा के अलावा केंद्रीय शांति समिति की सदस्य शांति समिति सिद्धगोड़ा की सदस्य और कई समाजसेवी संगठनों से जुड़ी रानी गुप्ता खुद प्रताड़ित है। उन्होंने जुस्को महाप्रबंधक धनंजय मिश्रा द्वारा कथित रूप से कार्यालय खाली कराने का दबाव डालने और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। इस आशय की शिकायत उन्होंने जिला उपायुक्त से भी लिखित रूप से की है।

बता दें कि समाजसेवी का रानी गुप्ता कई महिलाओं और पीड़ित लोगों की वर्षों से मदद करती चली आ रही है।समाज और प्रशासन में उनकी छवि जानी-मानी है। इसके बावजूद इस तरह की प्रताड़ना समझ से परे है।

समाजसेवी रानी गुप्ता का कहना है कि श्रीवास्तव कोचिंग सेंटर के पास बारीडीह K2/5 में वह रहती है और वहीं से समाज सेवा का कार्य को अंजाम देती है। क्वार्टर में ही सृष्टि महिला विकास सहयोग समिति लिमिटेड झारखंड जमशेदपुर का कार्यालय भी खोल रखा है। पिछले तकरीबन 8 वर्षों से वह शांतिपूर्वक अपना कार्य कर रही थीं। इसी दौरान किसी के बहकावे में और दबाव में कथित रूप से जुस्को महाप्रबंधक कैप्टन धनंजय मिश्रा असामाजिक तत्वों को डराने और धमकाने के लिए भेजते हैं। उनके क्वार्टर की पानी और बिजली बिना सूचना के काट दी जाती है। जिससे उनकी मान सम्मान को काफी ठेस पहुंचता है आसपास के असामाजिक तत्वों के द्वारा मुझे अपने ही कार्यालय में सुचारू रूप से काम करने में बाधा पहुंचाया जा रहा है। इन लोगों के द्वारा अक्सर मानसिक रूप से प्रताड़ित और अभद्र व्यवहार की जा रही है। उनका आरोप है कि यह सब कैप्टन धनंजय मिश्रा और उनके सिक्योरिटी के द्वारा ही किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब वह कार्यालय में काम करती है तो कैप्टन धनंजय मिश्रा के कहने पर उनके कार्यालय की बिजली एवं पानी कनेक्शन काट दिया जाता है।

उन्होंने जिला उपायुक्त से निवेदन किया है कि इस संकट की स्थिति से उन्हें मुक्त कराने की कृपा की जाए और भविष्य में कैप्टन मिश्रा एवं के सिक्योरिटी से मेरे कार्यालय का पानी और बिजली कनेक्शन ना काटने का आदेश दिया जाए।

इधर रानी गुप्ता ने एक बातचीत में बताया कि वर्ष 2018 में उन्होंने केयरटेकर से ₹100000 एडवांस और प्रति महीना ₹5000 किराया देने किस शर्त पर क्वार्टर लिया था। कुछ वर्षों तक सब ठीक-ठाक चला इस बीच केयरटेकर का आदमी केतन प्रतिमाह ₹5000 किराया ले जाता था लेकिन रसीद नहीं देता था। लेकिन 2019 में केयरटेकर हट गया तो उससे बातचीत करने पर उसने कहा कि क्वार्टर खाली नहीं करना होगा।जुस्को महाप्रबंधक कैप्टन धनंजय मिश्रा से बोलकर क्वार्टर एलॉट करा देंगे। बाद में पता चला कि केयरटेकर ने धोखा देकर उससे पैसा ऐंठ लिया है। उन्होंने 2020 तक किराया दिया उसके बाद किराया देना बंद कर दिया। रानी गुप्ता ने निजी खर्चे पर क्वार्टर को फिर से तोड़कर बनाया कार्यालय भी बनाया। पूजा पाठ भी कराया लेकिन जिसको महाप्रबंधक के द्वारा कोई आपत्ति नहीं की गई। वहीं जुस्को के एमडी रितुराज सिन्हा ने कहा था कि कोरोना काल खत्म होने के बाद समस्या का समाधान निकालेंगे लेकिन फिलहाल तो कुछ नहीं हुआ है।अब वर्ष 2023 पिछले 2 माह से उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है काम में बाधा पैदा की जा रही है कैप्टन के कथित गुंडे धमका रहे हैं। इसके पूर्व उन्होंने कई बार इस आशय की शिकायत जिला उपायुक्त एसडीओ से कर चुकी है।

उन्होंने कहा कि नशाखोरी और अड्डा बाजी का विरोध करने के कारण उनके पीछे कोई असामाजिक तत्व लगे हुए हैं।

उनका कहना है कि उन्हें न्याय चाहिए समस्या का समाधान निकलना चाहिए किराया देने के लिए वह तैयार है बिजली पानी नहीं कटनी चाहिए। मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाए।

Video thumbnail
सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस के यात्रियों के साथ लातेहार के कुमंडीह स्टेशन पर दर्दनाक हादसा, 4 की मौत
01:16
Video thumbnail
गढ़वा : मेराल प्रखंड में प्रखंड स्तरीय जनता दरबार का किया गया आयोजन
05:48
Video thumbnail
ट्रेन पकड़ने स्टेशन जा रही यात्रियों से भरी टेम्पु की ट्रक से हुई जोरदार टक्कर, 5 लोगों की मौत
01:21
Video thumbnail
आइसक्रीम के अंदर से निकली इंसान की कटी उंगली! युवक पहुंचा थाने
01:51
Video thumbnail
गडकरी को जान से मारने की धमकी के आरोपी ने पाक जिंदाबाद का लगाया नारा,वकीलों ने कर दिया यह हाल
02:46
Video thumbnail
गढ़वा : पुरे शहर में टैंकर से कराया जाएगा पेयजलापूर्ति
03:35
Video thumbnail
कठुआ DIG व SSP की गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग,ऐसे बाल बाल बचे, दो आतंकी ढेर
02:05
Video thumbnail
एसीबी की बड़ी कार्रवाई, चिनियां ब्लॉक के BPO अनुज कुमार रवि को 5 हजार घूस लेते किया गिरफ्तार
01:27
Video thumbnail
DM-SP ऑफिस में हिंसा..फूंक दी सैकड़ों गाडियां, धारा 144 लागू
02:07
Video thumbnail
PM मोदी शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रपति भवन में कैमरे में दिखा जानवर,चर्चे में वीडियो
01:27
spot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles