पूर्व विधायक आवास के पिछवाड़े तीन जानवरों के शव मिले,मचा हड़कंप

393

धनबाद: केनिरसा में राजा कोलियरी स्थित पूर्व विधायक अरूप चटर्जी के आवास के पिछवाड़े 3 मृत जानवरों के मिलने से लोगों दहशत और आक्रोश व्याप्त हो गया है। मंगलवार की दोपहर इस बात की सूचना मिलते ही पूर्व विधायक अरूप चटर्जी ने स्थानीय लोगों के साथ घटनास्थल का मुआयना किया। साथ ही संदिग्ध हालत में मवेशियों की मौत के संदर्भ में प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी डॉ. संतोष कुमार को दी। साथ ही पूर्व विधायक अरूप चटर्जी ने ईसीएल के ठेकेदार को बुलवाया और कॉलोनी एवं आसपास स्थित गंदगी की साफ-सफाई करने को कहा। दूसरी ओर खबर मिलते ही मौके वारदात पर पहुंचकर डॉ. संतोष ने आशंका जाहिर की कि जानवरों की मौत जहर खाने से हुई है ऐसा लगता है।

स्थानीय लोगों के अनुसार मंगलवार की दोपहर आकाश भट्टाचार्य और बाबू साहेब पोद्दार की एक एक बकरी और राधे रजक की गाय वहां पहुंची थी उसके बाद वे छटपटाने लगी और लोग वहां पहुंचते और कुछ समझ पाते कि तीनों ने दम तोड़ दिया।स्थानीय लोग आशंका व्यक्त कर रहे हैं कि घास चरने के दौरान शायद किसी के घर का फेंका हुआ भोजन मवेशियों के खाने या जहरीली घास खाने से उनकी मौत हो गई।

स्थानीय लोगों में चर्चा है कि सप्ताह घर के भीतर संदिग्ध मवेशियों की मरने की यह दूसरी वारदात है। इससे पहले लगभग पांच दिन पहले उमा महतो की एक बकरी मर गई थी।लोग मवेशियों के इस तरह की मौत होने से दहशत और आक्रोश व्याप्त है कि आखिर कौन जानवरों के घास और खाने की चीजों में जहर मिला रहा है।