साहेबगंज की कल्पना झारखंड की ‘ज्योति मौर्या’:पति ने मेहनत-मजदूरी कर बनाया नर्स, बोली-तुम्हारे संग नहीं रहना, दूसरे युवक के साथ फरार

शेयर करें।

झारखंड वार्ता

साहेबगंज :– झारखंड में भी उत्तर प्रदेश की ज्योति मौर्या जैसा मामला प्रकाश में आया है। उत्तर प्रदेश की पीसीएस पदाधिकारी ज्योति मौर्य का मामला अभी ठंडा हुआ भी नहीं कि ठीक ऐसा की मामला झारखंड के साहेबगंज में सामने आया है। जहां एक व्यक्ति ने दावा करते हुए कहा है कि उसने अपनी पत्नी को तमाम मुश्किलों से नर्स की पढ़ाई करायी। कर्ज उतारने के लिए मजदूरी की। अब जब वह अच्छे जगह पहुंच गयी है तो अब साथ रहने से मना कर दी है। पति के मुताबिक उसकी पत्नी दूसरे युवक के साथ 14 अप्रैल से फरार है। पति अपने हक के लिए पदाधिकारियों के दफ्तर का चक्कर लगा रहा है।

क्या है पूरी कहानी

मिली जानकारी के अनुसार साहेबगंज के बांझी बाजार के रहने वाले कन्हाई पंडित की शादी करीब 14 साल पहले हिंदू रीति रिवाज से कल्पना देवी के साथ हुई थी। कल्पना बोरियो प्रखंड क्षेत्र के तेलों गांव की रहने वाली है। पति कन्हाई पंडित के मुताबिक शादी के बाद पति से पढ़ाई करने की जिद करने लगी। पत्नी की जिद के बाद उसने काफी मुश्किल से उसने पत्नी को जमशेदपुर के एक नर्सिंग कॉलेज से एएनएम की पढ़ाई करायी। पति कन्हाई पंडित के मुताबिक पत्नी को पढ़ाने में उस पर लगभग दो लाख रुपये का कर्ज हो गया। बढ़ते कर्ज को देखते हुए उसने अपनी पत्नी के कहने पर गुजरात कमाने चला गया। इस बीच उसकी पत्नी साहिबगंज में ही जुमावती नर्सिंग होम में बतौर नर्स काम करने लगी।

पति कन्हाई पंडित ने बताया कि वह 2019 में गुजरात कमाने गया। वहां वह दो साल से अधिक समय तक रहा। कोरोना के दौरान जब वह घर आना चाह रहा था तब पत्नी ने कहा कि यहां आकर क्या कीजिएगा। अच्छा है वहीं रह रहे हैं। पत्नी की बात सही मानकर वह वहीं रह गया। पत्नी उसे केवल पैसे भेजने को कहती थी।

घर आने पर पत्नी के रवैये से हुआ परेशान

कन्हाई पंडित के मुताबिक जब वह इस साल होली में घर आया तब उसकी पत्नी कर स्वभाव बदला हुआ पाया। वह दिन और रात ड्यूटी के नाम पर अक्सर घर के बाहर ही रहने लगी। पति-पत्नी जैसा संबंध नहीं रहा। कन्हाई का आरोप है कि मैं पास जाता तो वह झिड़क देती। होली भी पत्नी ने साथ नहीं मनाई। धीरे-धीरे उसे संदेह होने लगा कि उसकी पत्नी अब उससे रिश्ता नहीं रखना चाहती। कन्हाई का कहना है कि इसी बीच पत्नी 10 साल के बेटे को लेकर मायके चली गई और आखिरी बार 14 अप्रैल 2023 को बात हुई थी। जब पत्नी से बात नहीं हो सकी तो वह अपने ससुराल गया। वहां उसने सास-ससुर का स्वभाव भी बदला हुआ पाया। इससे उसका शक और गहरा हो गया। कन्हाई का आरोप है कि उसकी पत्नी ने अपने घरवालों के साथ मिल कर उसका आर्थिक और मानसिक शोषण किया है। उसका कहना है कि उसकी पत्नी 10 साल के बेटे को लेकर गायब है।

अधिकारियों के ऑफिस के काट रहा चक्कर

पत्नी की बेरूखी से तंग आकर अब कन्हाई पंडित अधिकारियों से शिकायत कर न्याय की गुहार लगा रहा है। पीड़ित ने साहिबगंज जिला अदालत, उपायुक्त और एसपी के पास शिकायत दर्ज कराई है। न्याय की गुहार लगाई है। उसने मुख्य न्यायायिक दंडाधिकारी साहिबगंज से गुहार लगाते हुए पत्नी कल्पना कुमारी, ससुर राजकिशोर पंडित, सास जयंती देवी, साला धर्मेंद्र पंडित के ऊपर मामला दर्ज करते हुए उचित कानूनी करवाई करने का मांग किया है।

Video thumbnail
बुंडू में निकाला गया मोहर्रम जुलूस, समुदाय के सैकड़ों लोग हुए शामिल | Jharkhand varta
02:12
Video thumbnail
बुंडू बड़ा तालाब जलकुंभियों से भरा, पूर्व मंत्री राजा पीटर ने किया कार्य का मुआयना Jharkhand varta
03:34
Video thumbnail
भाजपा नेता के द्वारा केसुरा मोड से डूमर सरौनी की जर्जर सड़क को कराया मरम्मत | Jharkhand varta
07:09
Video thumbnail
गढ़वा : सीधे खुर्द कर्बला के मैदान में पहुंचे मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर | Jharkhand varta ll
01:45
Video thumbnail
कल VIP सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता की हुई थी हत्या और आज ट्रिपल मर्डर से थर्राया बिहार
01:15
Video thumbnail
मंत्री ने किया कचहरी रोड में एजीएल टाइल्स शो रूम का उद्घाटन |Jharkhand varta
03:49
Video thumbnail
अक्रोषित ग्रामीणों ने पिकअप जलाया, मौके पर पहुंचे डीएसपी सहित गढ़वा पुलिस बल
03:53
Video thumbnail
Garhwa Breaking : स्कूल वैन और पिकअप में टक्कर में 2 बच्चों की मौत, कई घायल
01:26
Video thumbnail
भाजपा नेता ने मूकबधिर स्कूल के बच्चों के साथ किया पौधा रोपण | Jharkhand varta
05:15
Video thumbnail
गढ़वा| अभिनंदन 'सह 'विजय संकल्प सभा भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं का सम्मान
03:32
spot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles