सावन की पहली सोमवारी पर हजारों शिव भक्तों ने शिवालयों पर किया जलाभिषेक,पहाड़ी मंदिर में पीडीजे एवं डीसी ने किया श्रावणी महोत्सव का शुभारंभ..

शेयर करें।

शुभम जायसवाल

श्री बंशीधर नगर (गढ़वा):– देवाधिदव महादेव के सबसे प्रिय माह सावन इस वर्ष दो माह का है। सावन की पहली सोमवारी को श्री बंशीधर नगर अनुमंडल मुख्यालय के शिव मंदिरों में बाबा भोलेनाथ पर जल चढ़ाने के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह की पहली किरण के साथ ही भक्त स्नान कर पूजन सामग्री के साथ मंदिरों की ओर निकल पड़े। अनुमंडल मुख्यालय अंतर्गत प्रसिद्ध राजा पहाड़ी शिव मंदिर में नर्मदेश्वर महादेव, महाकालेश्वर महादेव गायत्री शक्तिपीठ, आशुतोष महादेव मंदिर पाल्हे कलां, शिव मंदिर भवनाथपुर मोड़, पंचमुखी महादेव मंदिर चेचरिया,शिव मंदिर ब्लॉक मोड़,शिव मंदिर हेन्हों मोड़, शिव मंदिर वन विभाग के कार्यालय परिसर,नर्वदेश्वर महादेव मंदिर जतपुरा, शिव मंदिर उसका कला, सहित आसपास के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के शिवालयों में सोमवार को भक्तों की उमड़ी जनसैलाब ने जलाभिषेक किया।

इस दौरान पूरा शिवालय जय महाकाल, जय भोलेनाथ, हर हर महादेव, ओम नमः शिवाय के गुंजायमान शिव भक्त भक्ति में मलिन रहें। सावन के पहली सोमवारी के अवसर पर प्रसिद्ध राजा पहाड़ी शिव मंदिर में 2 माह तक लगने वाला भव्य श्रावणी मेला जिला सत्र न्यायाधीश राजेश शरण सिंह एवं जिला उपायुक्त शेखर जमुआर ने सपत्नीक नर्मदेश्वर महादेव पर जलाभिषेक किया और विधिवत पूजा अर्चना की शिव मंदिर के पुजारी गोविंद पाठक एवं गोपाल पाठक ने वैदिक मंत्रोचार के साथ पूजा संपन्न कराया। दर्शन पूजन व जलाभिषेक कर शिव भक्तों ने घर परिवार व क्षेत्र की खुशहाली की कामना भगवान भोलेनाथ से किया। बड़ी संख्या में शिव भक्तों ने देवाधिदेव महादेव का जलाभिषेक कर पूजन अर्चन किया। अहले सुबह 6:00 बजे से श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी रहा जो शाम तक चला। शिव भक्तों ने नर्मदेश्वर महादेव पर बेलपत्र, दूध, दही, धतूरा आदि पूजन सामग्री चढ़ाकर अभिषेक किया तथा घर परिवार की सुख शांति एवं विश्व कल्याण की प्रार्थना की।

राजा पहाड़ी शिव मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले भक्तगण भगवान भोलेनाथ का दर्शन करने के बाद मंदिर के ठीक नीचे गुफा में विराजी मां वैष्णो देवी का भी दर्शन-पूजन कर रहे थे। राजा पहाड़ी शिव मंदिर में झारखंड, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार सहित विभिन्न राज्यों से श्रद्धालु पहुंचे थे। श्रद्धालुओं का ऐसा मानना है कि आस्था और विश्वास का केंद्र राजा पहाड़ी शिव मंदिर पर सच्चे मन से मांगी गई हर मुरादे पूरी होती है इसी विश्वास के साथ लोग यहां अपनी मुरादे मांगने के लिए आते हैं। उधर राजा पहाड़ी शिव मंदिर पर भीड़ को नियंत्रण करने के लिए पुलिस प्रशासन की तैनाती की गई थी।राजा पहाड़ी शिव मंदिर में दर्शन पूजन करने आने वाले शिव भक्तों को कोई परेशानी न हो इसका पूरा ख्याल मंदिर निर्माण समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों द्वारा रखा जा रहा था। समिति की ओर से भीड़भाड़ को नियंत्रण करने के लिए चारों तरफ वेरीगेटिंग की है। वही आए सभी श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरण किया जा रहा था।

Video thumbnail
केजरीवाल के लिए लाया गया इंसुलिन Part 2 #arvindkejriwal #aatishi #shorts #viral #aap
00:48
Video thumbnail
केजरीवाल के लिए लाया गया इंसुलिन Part 1 #arvindkejriwaled #delhicm #aatishi #shorts #viral
00:59
Video thumbnail
AAP के कार्यकर्ता क्यों पहुंचे तिहाड़ जेल #aatishi #arvindkejriwal #tihadjail #shorts #viral #aap
00:46
Video thumbnail
क्या केजरीवाल को मारना चाहती है केंद्र सरकार? #arvindkejriwaled #sunitakejriwal #shorts #viral
00:47
Video thumbnail
उलगुलान रैली में क्यों नहीं शामिल हुए राहुल गाँधी? #ulgulan #maharally #rahulgandhi #shorts #viral
00:13
Video thumbnail
सुप्रीम कोर्ट से बाबा रामदेव को बड़ा झटका, भरने पड़ेंगे 4.5 करोड़
01:30
Video thumbnail
खुल गई विपक्षी एकता की पोल! उलगुलान महारैली में राजद-कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट
01:06
Video thumbnail
सावधान! MDH और Everest मसालों में मिले कैंसर पैदा करने वाले तत्व
01:43
Video thumbnail
नक्सली बोले- 29 साथियों की मौत की जिम्मेदार बीजेपी, 1-1 नेता को..!
01:54
Video thumbnail
केजरीवाल को डायबिटीज, फिर भी मिठाई आलू पूरी क्यों? #arvindkejriwal #shorts #viral #arvindkejriwaled
00:56
spot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles