महापर्व: जय भामाशाह क्लब का छठ घाट पर रहा विशेष सुविधा, हजारों श्रद्धालुओं को कराया महाभंडारा; पूर्व विधायक ने आयोजन समिति को दिया धन्यवाद

शेयर करें।

शुभम जायसवाल

श्री बंशीधर नगर (गढ़वा):– लोक आस्था और सूर्य उपासना का महापर्व चार दिवसीय छठ पूजा के अवसर पर जय भामाशाह क्लब सब्जी बाजार के पदाधिकारी एवं सदस्यों की भूमिका अहम रही। क्लब द्वारा श्री बंशीधर नगर के बाकी नदी के तट पर अवस्थित अतिप्राचीन श्री बंशीधर सूर्य मंदिर छठ घाट पर साफ सफाई के साथ-साथ व्रतधारियों के बैठने की विशेष व्यवस्था की गई थी। बस स्टैंड से लेकर सूर्य मंदिर छठ घाट तक भव्य रूप से सजाया गया था। जिसमें आकर्षक रूप से साउंड सिस्टम, जगमग लाइट, झालर, बत्ती आदि की व्यवस्था की गई थी।

जय भामाशाह क्लब के तत्वाधान में छठ महापर्व के अवसर पर रविवार को श्री बंशीधर सूर्य मंदिर स्थित छठ घाट पर शाम से देर रात तक निस्वार्थ भाव से भव्य भंडारा का आयोजन किया गया। सबसे पहले भंडारा का प्रसाद को ऐतिहासिक श्री बंशीधर मंदिर में भोग लगाया गया। उसके बाद भंडारा का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक सह झामुमो नेता अनंत प्रताप देव उर्फ छोटे राजा एवं क्लब के अध्यक्ष रजनीकांत मधुर उर्फ भोलू ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर एवं श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद वितरण कर किया। भंडारा देर रात तक चलता रहा जहां हजारों बच्चे बूढ़े व नौजवान सभी लोगों ने महा भंडारा में महाप्रसाद ग्रहण किए। इनमें क्लब के कई पदाधिकारी व सदस्य के साथ-साथ अन्य लोगों ने भी भरपूर सहयोग किया।

इस अवसर पर पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव ने कहा कि यह पर्व केवल आस्था और विश्वास का ही नहीं है बल्कि इससे शुद्धता को भी विशेष स्थान मिलता है। उन्होंने बताया कि जिस तरह से घाट पर समाज के लोग मिलजुल कर साफ सफाई के काम में योगदान करते हैं यह बड़ी बात है और इससे शहर के अंदर स्वच्छता का माहौल निर्मित हो पता है। उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षो से जय भामाशाह क्लब के द्वारा भव्य भंडारा का आयोजन किया जा रहा है। इस वर्ष भी बड़े पैमाने पर भंडारा का आयोजन किया गया है, जहां हजारों संख्या में श्रद्धालुओं ने महा भंडारा का प्रसाद ग्रहण किया। पूर्व विधायक ने भंडारा कराने जैसे पुनीत कार्य और छठ घाट पर इतनी भारी भीड़ पर व्रतधारियों को सफल व्यवस्था के लिए आयोजन समिति को सहृदय धन्यवाद दिया है।

क्लब के अध्यक्ष रजनीकांत मधुर उर्फ भोलू ने कहा कि छठ महापर्व के दिन महा भंडारा खिलाने से बड़ा और कोई पुण्य का कार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि छठ व्रतधारियों का पूरा ख्याल रखते हुए उन्हें बैठने की व्यवस्था के साथ-साथ बस स्टैंड से लेकर गढ़ तक आकर्षक रूप से सड़क के किनारे लाइटिंग और ध्वनि यंत्र का व्यवस्था कराया गया। जय भामाशाह क्लब 1970 से लगातार समाज एवं जनहित कार्य के लिए काम करते आ रहा है और आगे भी करता रहेगा। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में क्लब के सदस्यों और स्थानीय लोगों ने काफी मेहनत किया। उन्होंने क्लब के सभी पदाधिकारी एवं सदस्यों को निस्वार्थ भाव से कार्य करने के लिए शुभकामनाएं एवं धन्यवाद है।

महाभंडारा के मौके पर क्लब के संरक्षक भरत भूषण प्रसाद, कामेश्वर प्रसाद, वीरेंद्र प्रसाद अग्रहरी, प्रतिष्ठित व्यवसाई अशोक जायसवाल, बबलू जायसवाल, संजीत कुमार छोटू, पप्पू अनमोल, ओमप्रकाश गुप्ता, विकास कुमार शालू, आनंद कुमार जायसवाल, चंदन गुप्ता, सचिव नित्यानंद कुमार, उपाध्यक्ष बबलू केसरी, सूरज कुमार, कोषाध्यक्ष अनिल कुमार मेहता, ऋतुराज जायसवाल, दिनेश जायसवाल, दिनेश गुप्ता, आशीष गुप्ता, विनोद कांस्कार, अनूप निराला, कमलेश मेहता, मिंटू कुमार, अमित कुमार, बिक्कू कुमार, राजू मेहता, सुमित कलवार सौंकी, अमित अग्रहरि, उज्जवल रंजन सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Video thumbnail
दिल्ली CM केजरीवाल परिवार के साथ पहुँचे मतदान केंद्र #kejriwal #sunitakejriwal #shorts #viral
00:14
Video thumbnail
कल्पना सोरेन ने किया मतदान #kalpanasoren #loksabhachunav #jharkhandnews #shorts #viral
00:30
Video thumbnail
लोकसभा चुनाव के छठे चरण की वोटिंग शुरू #loksabhachunav #kalpanasoren #dhoni #short #viral
00:29
Video thumbnail
स्वाति मालीवाल ने किया वोट #swatimaliwal #aap #loksabhachunav #viral #shorts
00:11
Video thumbnail
धौनी पहुँचे मतदान केंद्र, डाला वोट #dhoni #ranchinews #loksabhachunav #shorts #viral
00:22
Video thumbnail
कल्पना सोरेन एयरपोर्ट के बाहर बेटे अंश के साथ नज़र आई #kalpanasoren #ranchinews #shorts #viral
00:17
Video thumbnail
हाइवे पर फिल्मी स्टाइल में चोरी, चलते ट्रक से उतार लिया सामान
01:04
Video thumbnail
सभी सितारों ने किया मतदान #bollywood #votingliveupdates #loksabhachunav #shorts #viral
00:20
Video thumbnail
परसुडीह: मखदुमपुर शांति नगर मतदान के लिए मतदान केंद्र पर सवेरे भीड़ उमड़ी ऐसे
02:24
Video thumbnail
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिल्ली में डाला वोट
00:57
spot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles