सीएम हेमंत सोरेन ने SC-ST थाने में ईडी के अधिकारियों पर किया केस,बोले – मेरे साथ मेरा परिवार मानसिक रूप से जूझ रहा

शेयर करें।

झारखंड वार्ता न्यूज

रांची/डेस्क :— झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची स्थित एसटी एससी थाने में ईडी के अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज करवायी है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा आवेदन की कॉपी रांची के एससी- एसटी थाने में भेज दी गयी है. सूत्रों ने आवेदन मिलने की पुष्टि की है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के ऑफिसर कपिल राज, देवव्रत झा, अनुपम कुमार, अमन पटेल समेत अन्य के खिलाफ रांची के एसटी-एससी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. प्राथमिक में ST-SC(PA) एक्ट की धारा 3(1) (P)(R)(S)(U) लगाई गई है. उनका आरोप है कि वह 27 जनवरी को दिल्ली गए थे और शांतिनिकेतन स्थित 5/01 आवास में रुके थे.

अपने आवेदन में सीएम ने लिखा कि ‘जब मैं 30 जनवरी को रांची लौटा तो मीडिया में आई खबरों से जानकारी मिली कि झारखंड भवन और शांति निकेतन स्थित आवास पर मेरी अनुपस्थिति में प्रवर्तन निदेशालय के अफसरों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था. इसकी वजह से मेरे और मेरे परिवार की छवि धूमिल हुई है. स्थानीय मीडिया में जिस तरह से खबरें चलाई जा रही थी उससे साफ है कि एक आदिवासी को प्रताड़ित करने के लिए भूमिका बनाई गई थी.

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया है कि बिना किसी नोटिस या मेरी गैरमौजूदगी के दोनों जगहों की तलाशी ली गई. जबकि पूर्व में ही ईडी ने 29 जनवरी से 31 जनवरी के बीच मेरा बयान दर्ज करने के लिए समय मांगा था. सर्च की खबर को नेशनल और लोकल मीडिया में गलत तरीके से प्रसारित कर मेरा तमाशा बनाया गया. इसकी वजह से आम लोगों के बीच मेरी प्रतिष्ठा धूमिल हुई है. मीडिया में यह भी खबर दिखाई गई कि मेरे दिल्ली आवास से एक बीएमडब्ल्यू कार और भारी मात्रा में अवैध कैश बरामद हुआ है. जबकि मैं उस बीएमडब्ल्यू कार का मालिक नहीं हूं.

जिन लोगों ने इस तरह की कार्रवाई की है, वे लोग आदिवासी समाज से जुड़े नहीं हैं. इन अफसरों ने जानबूझकर जनता के बीच मेरी छवि को धूमिल करने की कोशिश की है. मुख्यमंत्री ने FIR में इस बात का भी जिक्र किया है कि ईडी के अफसर मेरे खिलाफ बेबुनियाद और मनगढ़ंत बातों को लेकर क्रिमिनल प्रोसिडिंग चला रहे हैं. मेरे खिलाफ मनगढ़ंत साक्ष्य तैयार किया जा रहा है ताकि मुझे दोषी साबित किया जा सके, जिसमें 7 साल की सजा का प्रावधान है. इसकी वजह से मेरे साथ मेरा परिवार मानसिक रूप से जूझ रहा है. इसलिए ऐसे लोगों के खिलाफ प्राथमिक दर्ज कर उचित कानूनी कार्रवाई की जाए.

Video thumbnail
मंत्री ने किया कचहरी रोड में एजीएल टाइल्स शो रूम का उद्घाटन |Jharkhand varta
03:49
Video thumbnail
अक्रोषित ग्रामीणों ने पिकअप जलाया, मौके पर पहुंचे डीएसपी सहित गढ़वा पुलिस बल
03:53
Video thumbnail
Garhwa Breaking : स्कूल वैन और पिकअप में टक्कर में 2 बच्चों की मौत, कई घायल
01:26
Video thumbnail
भाजपा नेता ने मूकबधिर स्कूल के बच्चों के साथ किया पौधा रोपण | Jharkhand varta
05:15
Video thumbnail
गढ़वा| अभिनंदन 'सह 'विजय संकल्प सभा भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं का सम्मान
03:32
Video thumbnail
6 करोड़ 50 लाख रुपया के ब्राउन शुगर के साथ 6 गिरफ्तार | Jharkhand varta
03:35
Video thumbnail
क्वालिटी एजुकेशन कों देखते हुए ऑक्सफ़ोर्ड पब्लिक स्कूल कों CBSE ने दी 10+2 की मान्यता | Jharkhand
05:15
Video thumbnail
ओ.बी.सी.का न्याय रथ यात्रा सभी गांव,पंचायत, प्रखंड एवं जिला में भ्रमण करेगा | Jharkhand varta
03:30
Video thumbnail
11 हजार तार की चपेट में आने से पांचवीं की छात्र की मौत | Jharkhand varta
03:13
Video thumbnail
जिला परिषद सदस्या ने बुंडू में किया जल मीनार कार्य का शिलान्यास | Jharkhand varta
04:21
spot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles