‘घड़ी’चिन्ह को लेकर अजीत और शरद के बीच जंग छिड़ी,सतारा में चाचा का शक्ति प्रदर्शन

शेयर करें।

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र की राजनीति में आए दिन कभी न कभी बड़े भूचाल आते रहते हैं। इसी बीच महाराष्ट्र विपक्ष का नेता पद छोड़कर एनसीपी नेता शरद पवार के भतीजे अजित पवार शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं। उन्होंने तकरीबन 35 से 40 विधायकों के समर्थन का दावा किया है। उनके साथ तकरीबन 9 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है। इस घटनाक्रम से महाराष्ट्र की राजनीति में उथल-पुथल मचा हुआ है। राजनीति के दिग्गज माने जाने वाले शरद पवार में कहां है कि उनकी एनसीपी असली है घड़ी चुनाव चिन्ह उन्हीं की है। जबकि अजित पवार का कहना है कि उनके साथ ज्यादा विधायकों का समर्थन प्राप्त है इसलिए घड़ी चिन्ह उन्हीं का है और वह अगले चुनाव में भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

दूसरी ओर एनसीपी के दिग्गज माने जाने वाले नेता शरद पवार आज महाराष्ट्र के सतारा में शक्ति प्रदर्शन करने वाले हैं उनके साथ भारी संख्या में कार्यकर्ता पहुंच गए हैं। खबरों के मुताबिक शरद पवार का कहना है कि वे मंत्री पद की शपथ लेने वाले 9 विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग करेंगे।

इधर महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर बयानबाजी भी तेज हो गई है। महाराष्ट्र शिवसेना उधव ठाकरे गुटके खास नेता संजय रावत का कहना है कि महाराष्ट्र में अब सीएम अजीत पवार बनेंगे। शिवसेना शिंदे गुट के विधायक अयोग्य घोषित होंगे।

वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि महाराष्ट्र में लगातार उठापटक चल रही है. पिछले समय शिवसेना को तोड़ा गया. अभी एनसीपी को तोड़ा गया. पहले डबल इंजन की सरकार थी. अब वह ट्रिपल इंजन हो गया।ऐसा लग रहा है सरकार नहीं, ऑटो रिक्शा हो गया हो…3 चक्के वाली। शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मुख्यमंत्री शिंदे का चेहरा उतरा हुआ था।आज की जो घटना है वो आने वाले घटनाक्रम के संकेत दे रही है।मतलब अभी और बहुत कुछ बदलाव होगा।शरद पवार ने अभी अपने पत्ते खोले नहीं है. आने वाले समय में और भी राजनीतिक उठापटक देखने को मिलेगी। इस प्रकार की जो घटनाक्रम है आम जनता पसंद नहीं करती आने वाले समय में इसका असर दिखाई देगा।

बहरहाल चाचा और भतीजे के बीच जंग जारी है। दोनों ज्यादा से ज्यादा विधायकों का समर्थन होने का दावा कर रहे हैं। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक शरद पवार का कहना है कि कई विधायक उनसे संपर्क में है जबकि भतीजा अजित पवार का कहना है कि कई विधायकों का समर्थन उन्हें प्राप्त है। अब देखना है चुनाव चिन्ह को लेकर भी जंग छिड़ गई है।मामला चुनाव आयोग से कोर्ट तक जा सकता है।

Video thumbnail
अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति ‌ डोनाल्ड ट्रंप पर कई राउंड फायरिंग बाल बाल ऐसे बचे दो हमलावर ढ़ेर
03:16
Video thumbnail
घटना के विरोध में बाजार रहा बंद, शांति समिति की बैठक कैम्प किये पुलिस पदाधिकारी
03:39
Video thumbnail
मेराल :वज्रपात होने से दो महिला एवं चार बकरियां की मौत, तीन महिला घायल
02:04
Video thumbnail
जनता की सपने को दो राजाओं ने बारी -बारी कुचलना का काम किया है:– पंकज चौबे
08:44
Video thumbnail
गढ़वा के मझिआंव में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास, प्रशासन ने संभाला मोर्चा
03:17
Video thumbnail
Garhwa:-अभिनंदन विजय संकल्प सभा में विरोधियों पर जमकर बरसे
06:33
Video thumbnail
गढ़वा! दो दिवसीय पलामू क्षेत्रीय पुलिस ड्यूटी मीट का हुआ समापन | Jharkhand varta
01:24
Video thumbnail
गढ़वा: सड़क निर्माण कंपनी में फायरिंग अपराधियों ने 4 से 5 राउंड की गोलीबारी
00:54
Video thumbnail
चेन छीन भाग रहे हिस्ट्रीशीटर अपराधी को महिलाओं ने बाइक से ऐसे गिराई, फिर धुनाई और पुलिस के हवाले
03:18
Video thumbnail
12 जुलाई को श्री बंशीधर नगर में भाजपा अभिनंदन विजय संकल्प सभा,विधायक भानु ने दी जानकारी
05:21
spot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles