राजद विधायक प्रत्याशी गिरिजानंद सिंह चेरो के निजी खर्च से राधा कृष्ण का मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम भंडारे के साथ हुआ समाप्त।

शेयर करें।

लातेहार :- जिले के मनिका प्रखंड मुख्यालय स्थित शिव मंदिर पचफेड़ी में दो दिन से चल रही श्रीमद् भागवत कथा महापुराण का समापन हो गया। वहीं मंत्रोचार के साथ मंदिर में राधा-कृष्ण की मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा कराई गई। इससे पहले बैंड बाजे के साथ राधा-कृष्ण की मूर्तियों की झांकी का गांव में भ्रमण कराया गया। जगह-जगह लोगों ने पूजा की। शिव मन्दिर पचफेड़ी प्राचीन राधा-कृष्ण मंदिर में मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा कर स्थापना कराने के लिए दो दिवसीय श्रीमद् भागवत महा कथा पुराण का आयोजन मंदिर में किया गया था। दो दिन तक चलने वाले इस कथा पुराण में कथा बाहर से आए विद्वानों के द्वारा दो दिन सुबह से शाम भागवत कथा की विभिन्न कथाएं सुनाई गईं। इस अवसर पर मंदिर में स्थापित की जाने वाली मूर्तियों को दूध दही व गंगाजल आदि से स्नान कर भव्य झांकी गांव में निकाल कर बैंड बाजों के साथ मंदिर में विधि विधान से स्थापना कराई। वहीं राधा कृष्ण की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम समापन होने पर भंडारे का आयोजन किया ।

आपको बताते चलें मनिका विधानसभा के राजद के भावी प्रत्याशी गिरजानंद सिंह चेरो उर्फ गिरि जी के सार्थक प्रयास से राधे कृष्ण की मूर्ति का पूरा खर्च कर मंगवाया। जो एक महीने पूर्व ही इन्होंने मंच के माध्यम से राधे कृष्ण की मूर्ति अमर समिति पूजा को देने की बात कही थी। जो आज सच करके राजद के भावी प्रत्याशी गिरी जी कर दिखलाया। लगातार मनिका विधानसभा क्षेत्र में इनके द्वारा सामाजिक कार्य देखने को मिल रहा है। ये मनिका विधानसभा क्षेत्र में एक दूसरे को सहयोग में हमेशा तत्पर रहते हैं बस इनकी कानों तक बात पहुंचना चाहिए। मनिका विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न क्षेत्रों में इनके द्वारा हर जगह अच्छे-अच्छे कार्यों को देखने को मिल रहा है। जो भी अपने मंच के माध्यम से वादा किया वो धीरे-धीरे कार्य पूरा देखने को मिल रहा है। विधानसभा क्षेत्रवासियों के बीच हमेशा एक दूसरे का सुख दुख में शामिल होकर लोगों का हौसला बढ़ाना इनका स्वभाव है।

वहीं भंडारे कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रखण्ड प्रमुख प्रतिमा देवी, जिप सदस्य बलवंत सिंह,राजद नेता जितेन्द्र यादव, भाजपा नेता रघुपल सिंह, पूर्व उप प्रमुख उमेश प्रसाद यादव, राजद प्रखंड अध्यक्ष रामसेवक उरांव,राजद युवा प्रखण्ड अध्यक्ष रूपेश यादव, मथुरा यादव, बली प्रसाद यादव, नीरू यादव, बच्चन यादव,सागर यादव ,समेत कई भक्त लोग उपस्थित थे।

Video thumbnail
केजरीवाल के लिए लाया गया इंसुलिन Part 2 #arvindkejriwal #aatishi #shorts #viral #aap
00:48
Video thumbnail
केजरीवाल के लिए लाया गया इंसुलिन Part 1 #arvindkejriwaled #delhicm #aatishi #shorts #viral
00:59
Video thumbnail
AAP के कार्यकर्ता क्यों पहुंचे तिहाड़ जेल #aatishi #arvindkejriwal #tihadjail #shorts #viral #aap
00:46
Video thumbnail
क्या केजरीवाल को मारना चाहती है केंद्र सरकार? #arvindkejriwaled #sunitakejriwal #shorts #viral
00:47
Video thumbnail
उलगुलान रैली में क्यों नहीं शामिल हुए राहुल गाँधी? #ulgulan #maharally #rahulgandhi #shorts #viral
00:13
Video thumbnail
सुप्रीम कोर्ट से बाबा रामदेव को बड़ा झटका, भरने पड़ेंगे 4.5 करोड़
01:30
Video thumbnail
खुल गई विपक्षी एकता की पोल! उलगुलान महारैली में राजद-कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट
01:06
Video thumbnail
सावधान! MDH और Everest मसालों में मिले कैंसर पैदा करने वाले तत्व
01:43
Video thumbnail
नक्सली बोले- 29 साथियों की मौत की जिम्मेदार बीजेपी, 1-1 नेता को..!
01:54
Video thumbnail
केजरीवाल को डायबिटीज, फिर भी मिठाई आलू पूरी क्यों? #arvindkejriwal #shorts #viral #arvindkejriwaled
00:56
spot_img
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles